Skin Care: 'नेशनल क्रश' रश्मिका मंदाना जैसा चाहिए चेहरे पर नेचुरल ग्लो, तो करिए बस ये काम
Advertisement

Skin Care: 'नेशनल क्रश' रश्मिका मंदाना जैसा चाहिए चेहरे पर नेचुरल ग्लो, तो करिए बस ये काम

Rashmika Mandanna Skin Care Tips: साउथ फिल्मों की फेमस एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना के खूबसूरत दिखने का राज महंगे ब्यूटी सीक्रेट्स नहीं हैं. बल्कि वो अपनी स्किन को मेंटेन करने के लिए कुछ खास घरेलू नुस्खों का इस्तेमाल करती हैं. 

 

रश्मिका मंदाना की स्किन केयर रुटीन

Rashmika Mandanna Skin Care Tips: फिल्म इंडस्ट्री में ऐसी बहुत सी एक्ट्रेस हैं, जो अपनी नेचुरल ब्यूटी के लिए अक्सर सुर्खियों में रहती हैं. इनमें एक हैं रश्मिका मंदाना जो लाखों लोगों का क्रश भी हैं. फैंस को उनका क्यूट अंदाज बहुत भाता है. जब भी रश्मिका सोशल मीडिया पर लाइव आती हैं, तो लोग उनकी स्किन केयर रूटीन के बारे में कई सवाल करते हैं, जिसका जवाब वो हंसकर देती हैं. 

रश्मिका की नेचुरल ब्यूटी की अगर बात करें तो इसके पीछे का राज कुछ और ही है. आप सोचेंगे कि वह महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स यूस करके अपनी स्किन मेंटेन करती होंगी. लेकिन ऐसा नहीं है. आज हम आपको बताएंगे कि रश्मिका अपनी स्किन रुटीन में रोजाना ऐसा क्या करती हैं, जिससे उनकी स्किन इतनी ग्लोइंग और खूबसूरत दिखती है. एक्ट्रेस के अनुसार, नॉर्मल चीजों की मदद से भी स्किन को हेल्दी रखा जा सकता है. वहीं सर्दियों में त्वचा को एक्स्ट्रा केयर की जरूरत होती है. आइये जानें...

सुबह सबसे पहले ये काम करती हैं रश्मिका 
रश्मिका मंदाना सुबह उठकर सबसे पहले 2 से 3 ग्लास पानी पीती हैं. इससे स्किन ग्लो करती है और बॉडी के सिस्टम के लिए भी सही है. इसके अलावा वह दिनभर में 3 लीटर पानी जरूर पीती हैं. जिससे स्किन बाहर और अंदर दोनों तरह से हाइड्रेट रहे. एक्ट्रेस के अनुसार, दिन-भर में कम से कम 3 लीटर पानी जरूर पीना चाहिए. 

इन सब्जियों का नहीं करती हैं सेवन 
एक्ट्रेस बताती हैं कि उनकी त्वचा पहले काफी बेजान दिखती थी. इसके पीछे उनकी गड़बड़ डाइट एक कारण थी. दरअसल, उन्हें कई सब्जियों से एलर्जी थी. जिसमें खीरा, टमाटर, शिमला मिर्च और आलू शामिल है. इसके सेवन से उनकी स्किन डल दिखना या फिर एलर्जी की समस्या होने लगती थी. ऐसे में उन्होंने एलर्जी टेस्ट करवाया और फिर इन सब्जियों को अपनी डाइट से हटाया. 

रश्मिका के अनुसार, स्किन को अंदर से हेल्दी बनाने के लिए ऑयली या फिर जंक फूड का सेवन बिल्कुल न करें. साथ ही अपनी स्किन की पहचान करें, ताकि आपको पता लग सके कि आपके लिए क्या खाना सही होगा. वहीं अगर आफकी स्किन ऑयली है, तो जितना हो सके उतना पानी पिएं.

एक समय में रश्मिका की स्किन काफी डल और बेजान दिखती थी. इसके लिए उन्होंने अपने स्किन केयर रूटीन में भी काफी बदलाव किए. एक्ट्रेस बिना सनस्क्रीन के घर से बाहर नहीं निकलती हैं. इसके अलावा अपने स्किन टाइप को ध्यान में रखते हुए सीरम और मॉइश्चराइजर अप्लाई करती हैं. साथ ही वह गर्दन, आंखों के आसपास हर जगह मॉइश्चराइजर अप्लाई करती हैं. दिन-भर में दो बार वह अपना चेहरा जरूर वॉश करती हैं, क्योंकि चेहरे को अधिक वॉश करने से स्किन ड्राई होने लगती है. इसके अलावा वह अपनी स्किन को एक्सफोलिएट भी करती हैं. एक्ट्रेस का मानना है कि डेड स्किन निकलने से स्किन आसानी से ग्लो करती है. 

Disclaimer: इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. हालांकि इसकी नैतिक जिम्मेदारी ज़ी न्यूज़ हिन्दी की नहीं है. हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है. 

Trending news