Fast Food Side Effects: डेली खाते हैं फ्रेंच फ्राइज तो संभल जाएं, ये बात जानकर हैरान रह जाएंगे आप!
Advertisement

Fast Food Side Effects: डेली खाते हैं फ्रेंच फ्राइज तो संभल जाएं, ये बात जानकर हैरान रह जाएंगे आप!

French Fries Increases Anxiety: फास्ट फूड किसे नहीं पसंद, हर किसी को फास्ट फूड खाना बहुत अच्छा लगता है. इसमें से फ्रेंच फ्राइज का लोगों में अलग ही क्रेज है. लेकिन क्या आपको पता है, ये आपकी मानसिक सेहत के लिए कितना नुकसानदायक हो सकता है.

 

Fast Food Side Effects: डेली खाते हैं फ्रेंच फ्राइज तो संभल जाएं, ये बात जानकर हैरान रह जाएंगे आप!

French Fries Increases Anxiety: फास्ट फूड आज के समय में सभी का फेवरेट फूड बन चुका है. जिसमें से फ्रेंच फ्राइज का लोगों के बीच अलग ही क्रेज है. ये आजकल लोगों के लिए टाइम पास फूड बन गया है. अक्सर मूवी देखते हुए या किताब पढ़ते हुए या फिर दोस्तों के साथ गपशप करते हुए आप फ्रेंच फ्राइज जरूर खाते होंगे. लेकिन क्या आप जानते हैं फ्रेंच फ्राइज हमारी मानसिक सेहत को किस तरह डैमेज करता है.  

हाल ही में फ्रेंच फ्राइज को लेकर एक नई स्टडी में खुलासा हुआ. इसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे. शायद आपकी चिंता भी बढ़ा सकती है. दरअसल, तले हुए, चिकने और स्टार्चयुक्त फ्रेंच फ्राइज आपके मानसिक स्वास्थ्य पर गलत प्रभाव डाल सकते हैं. आइये जानते हैं कैसे-

आपको बता दें, एक शोध में पाया गया है कि तले हुए भोजन के लगातार सेवन से खासकर तला हुआ आलू लोगों को शारीरिक और मानसिक रूप से अस्वस्थ्य बना सकता हैं. ऐसे में उन लोगों को डिप्रेशन और घबराहट की समस्या हो सकती है. 

डिप्रेशन का शिकार बना देगा ये फूड 

शोध के अनुसार, मानसिक स्वास्थ्य के लिए तले हुए भोजन की खपत को कम करने पर जोर देना है. विशेषज्ञों का कहना है कि शोध के परिणाम के अनुसार, अभी यह तय नहीं किया जा सकता है कि तले हुए भोजन मानसिक स्वास्थ्य मुद्दों को बढ़ाते हैं या नहीं. ऐसा देखने को मिला कि जो लोग तले-भुने भोजन का अधिक प्रयोग करते हैं, उनमें चिंता या उदास का प्रभाव ज्यादा देखा जाता है. तले हुए आलू के अधिक सेवन से अवसाद और घबराहट की समस्या बढ़ती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news