नई मां बनीं Alia Bhatt ने किया एरियल योग, शेयर किया अपना workout experience
Advertisement
trendingNow11500675

नई मां बनीं Alia Bhatt ने किया एरियल योग, शेयर किया अपना workout experience

Alia Bhatt perform aerial yoga: बॉलीवुड अभिनेत्री आलिया भट्ट ने एरियल योग करते हुए एक फोटो शेयर की. उन्होंने इस योग को आजमाते हुए अपने अनुभव को शेयर किया.

प्रतिकात्मक तस्वीर

बॉलीवुड अभिनेत्री और रणबीर कपूर की पत्नी आलिया भट्ट (Alia Bhatt) ने इंस्टाग्राम पर एरियल योग करते हुए एक फोटो शेयर की है. आलिया ने कहा कि मां बनने के बाद पहली बार उन्होंने इसे आजमाया है. 6 नवंबर को राहा को जन्म देने के बाद अपने वर्कआउट एक्सपीरियंस (Alia Bhatt workout) को शेयर करते हुए एक लंबा मैसेज लिखा है. उनकी सेलिब्रिटी फिटनेस ट्रेनर अंशुका परवानी ने अंशुका योग इंस्टाग्राम पेज पर एरियल योग करते हुए आलिया भट्ट का एक वीडियो (Alia bhatt video) शेयर किया है.

फोटो में एक योग झूले को हवा में लटके हुए देखा जा सकता है. कैमरे को पोज देते हुए आलिया ने नमस्ते पोज किया. वह बेहद आराम से उल्टा लटकी नजर आ रही थीं. योगा सेशन के दौरान उन्होंने ब्लैक टी के साथ ब्लैक पैंट पहना था. फोटो को इंस्टाग्राम पर शेयर करते हुए आलिया ने लिखा कि डेढ़ महीने के बाद, धीरे-धीरे अपने कोर के साथ अपने संबंध को फिर से बनाने के बाद और अपने शिक्षक अंशुका के पूरे मार्गदर्शन के साथ मैं आज एरियल योग का प्रयास करने में सक्षम थी. जो मेरी जैसी मां हैं, उन्हें प्रसव के बाद अपने शरीर को सुनना जरूरी है. ऐसा कुछ भी न करें जो आपका पेट आपको नहीं करने के लिए कहता है. अपने वर्कआउट के दौरान पहले दो हफ्तों के लिए, मैंने केवल सांस ली, वॉक किया और अपनी स्थिरता और संतुलन को फिर से मेंटेन किया. तो आप अपना समय लें और आपके शरीर ने जो किया है उसकी सराहना करें.

fallback

आलिया ने आगे लिखा कि इस साल मेरे शरीर ने जो किया उसके बाद मैंने फिर कभी खुद पर सख्त न होने का संकल्प लिया है. बच्चे का जन्म हर तरह से एक चमत्कार है और आपके शरीर को प्यार और सपोर्ट करें. उन्होंने लिखा, 'हर शरीर अलग होता है, तो कुछ भी व्यायाम करने से पहले अपने डॉक्टर से जरूर बात करें.

एरियल योग के फायदे
एरियल योग कला और एथलेटिक्स का एक संयोजन, जो कई शारीरिक और मनोवैज्ञानिक लाभ प्रदान करता है, जैसे- बेहतर लचीलापन, स्थिरता और संतुलन. 2019 के एक अध्ययन में पाया गया कि एरियल एथलीटों में असाधारण लचीलापन, संतुलन और ताकत होती है.

Disclaimer: इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. हालांकि इसकी नैतिक जिम्मेदारी ज़ी न्यूज़ हिन्दी की नहीं है. हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है.

Trending news