इस एक्ट्रेस ने 6 हफ्तों में घटाया 4 किलो वजन, कम वक्त में ऐसे करें Weight Loss
Advertisement
trendingNow11297195

इस एक्ट्रेस ने 6 हफ्तों में घटाया 4 किलो वजन, कम वक्त में ऐसे करें Weight Loss

बॉलीवुड एक्टर रितेश देशमुख की पत्नी व बॉलीवुड अभिनेत्री जेनेलिया डिसूजा देशमुख ने छह हफ्तों में ही 4 किलो वजन कम किया है. उन्होंने अपनी वेट लॉस जर्नी का एक वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया है. जेनेलिया ने अपने रूटीन में अलग-अलग एक्सरसाइज को शामिल किया है, जिससे उनको जल्दी वजन कम करने में मदद मिली.

प्रतिकात्मक तस्वीर

बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस और रितेश देशमुख की पत्नी जेनेलिया डिसूजा देशमुख ने महज छह हफ्तों में ही 4 किलो वजन कम कर लिया. हाल ही में उन्होंने इंस्टाग्राम में अपने वर्कआउट का एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें उन्होंने अपनी वेट लॉस जर्नी से जुड़ी बातें बताईं. जेनेलिया ने बताया कि इस जर्नी की शुरुआत में उनको बहुत सारे संशय और इनसिक्योरिटी थी, लेकिन आज उन्होंने अपना गोल हासिल कर लिया.

बीते सोमवार को जेनेलिया ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर वेट लॉस जर्नी का एक वीडियो शेयर किया, जिसमें रितेश देशमुख और जॉन अब्राहम भी उनके साथ दिखाई पड़ रहे हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि जेनेलिया ने छह हफ्तों में 4 किलो वजन कम करने के लिए अलग-अलग एक्सरसाइज को अपने रूटीन को शामिल किया. वीडियो के मुताबिक, ट्रेनिंग की शुरुआत में जेनेलिया का वजन 59.4 किलो था, जो दो हफ्तों में घटकर 58.2 किलो हो गया. इसके बाद तीसरे हफ्ते में 57.2 किलो, चौथे हफ्ते में 56.1 किलो, पांचवें हफ्ते में 55.7 किलो और छठे हफ्ते में 55.1 किलो वजन था. वीडियो में देखा जा सकता है कि जेनेलिया फिट रहने के लिए कार्डियो, वेट ट्रेनिंग और अन्य तरह की एक्सरसाइज कर रही हैं.

वीडियो के साथ ही जेनेलिया ने अपने फ्यूचर गोल के बारे में बताते हुए लिखा कि वह अपनी इस फिटनेस जारी रखेंगी. उन्होंने कैप्शन लिखा- तो 6 सप्ताह हो गए. 59.4 से 55.1 किलो तक की ये जर्नी शानदार रही. मैंने बहुत संदेह के साथ शुरुआत की लेकिन आज लक्ष्य तक पहुंचने के अलावा मैं बहुत अधिक आत्मविश्वास महसूस कर रही हूं. मैं चाहती हूं कि फिटनेस मेरे जीवन का हिस्सा हो.

कम वक्त में वेट लॉस के कुछ उपाय
- रोजाना एक्सरसाइज करें और अच्छी डाइट फॉलो करें. डिनर में कम कैलोरी वाले फूड खाएं.
- रिफाइंड तेल और कार्बोहाइड्रेट का सेवन बिल्कुल कम कर दें. इसके साथ शुगर ड्रिंक्स, मिठाई और फास्ट फूड से दूरी बना लें.
- सुबह उठकर खाली पेट जीरा पानी का सेवन करें.
- लंच में खाने के साथ दही का सेवन करें.
- ज्यादा से ज्यादा पानी पीएं.
- अपनी डेली डाइट में हाई प्रोटीन वाले फूड शामिल करें.

Disclaimer:
इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. हालांकि इसकी नैतिक जिम्मेदारी ज़ी न्यूज़ हिन्दी की नहीं है. हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है.

Trending news