दो साल तक खांसी ने किया परेशान, जांच करवाई को पैरों तले खिसक गई जमीन! जानें क्यों?
Advertisement
trendingNow12354273

दो साल तक खांसी ने किया परेशान, जांच करवाई को पैरों तले खिसक गई जमीन! जानें क्यों?

चीन के झेजियांग प्रांत के रहने वाले 54 साल के एक व्यक्ति को पिछले दो साल से लगातार खांसी की समस्या थी. इतनी लंबी और तेज खांसी के चलते वह कैंसर होने के डर से परेशान थे.

दो साल तक खांसी ने किया परेशान, जांच करवाई को पैरों तले खिसक गई जमीन! जानें क्यों?

चीन के झेजियांग प्रांत के रहने वाले 54 साल के एक व्यक्ति को पिछले दो साल से लगातार खांसी की समस्या थी. इतनी लंबी और तेज खांसी के चलते वह कैंसर होने के डर से परेशान थे. उन्होंने कई तरह की दवाइयां लीं लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. लगातार खांसी ने उनके जीवन को प्रभावित किया और उन्हें एक समाधान की सख्त जरूरत थी.

सभी उपाय करने के बाद, शू नाम के इस व्यक्ति ने झेजियांग अस्पताल के विशेषज्ञों से संपर्क किया. स्कैन में उनके फेफड़ों में एक सेंटीमीटर का दाग दिखाई दिया. डॉक्टरों को शुरुआत में निमोनिया या ट्यूमर का शक था और उन्होंने कैंसर की संभावना को देखते हुए बायोप्सी कराने की योजना बनाई.

जांच में क्या आया सामने?
जांच के दौरान, डॉक्टरों को एक हैरान करने वाली चीज मिली - शू के फेफड़े में मिर्ची का एक टुकड़ा फंसा हुआ था. पता चला कि दो साल पहले हॉटपॉट खाते समय शू का दम घुट गया था और मिर्ची का टुकड़ा गलती से उनके फेफड़ों में चला गया था. यह विदेशी वस्तु टिशू के नीचे दबी हुई थी, जिससे स्कैन में यह दिखाई नहीं दे रहा था.

सब लोग हो गए हैरान
इस खोज ने शू और मेडिकल टीम दोनों को हैरान कर दिया. वे दंग रह गए कि भोजन का एक साधारण सा टुकड़ा इतनी लंबी अवधि तक परेशानी और खांसी का कारण बन सकता है. मिर्ची का टुकड़ा दो साल तक शू के फेफड़ों में रहा और इससे होने वाली जलन के कारण ऐसे लक्षण पैदा हुए जो अधिक गंभीर बीमारियों की तरह लग रहे थे.

मिर्ची के टुकड़े को हटाने के बाद, शू को आखिरकार अपनी पुरानी खांसी से राहत मिली. इस घटना ने स्थानीय मीडिया का ध्यान खींचा, जिसमें साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट भी शामिल है, जिसने दिखाया कि कैसे एक सामान्य सी स्थिति गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बन सकती है. शू का अनुभव एक आश्चर्यजनक मोड़ के साथ खुशी से समाप्त हुआ, लेकिन यह रोजमर्रा की गतिविधियों में जागरूकता और सावधानी की आवश्यकता पर भी जोर देता है.

Trending news