ये बस ड्राइवर है असली हीरो! लुटेरों ने मारी गोली; खून बहता रहा.. फिर भी बस को 30KM दूर ले गया थाने
Advertisement

ये बस ड्राइवर है असली हीरो! लुटेरों ने मारी गोली; खून बहता रहा.. फिर भी बस को 30KM दूर ले गया थाने

महाराष्ट्र के नागपुर में एक बस ड्राइवर ने बाजू में गोली लगने के बाद भी हार नहीं मानी और बहादुरी का परिचय देते हुए बस को लुटेरों से बचाकर 30 किमी दूर ले गया. इससे 35 तीर्थयात्रियों की जान बच गई है.

ये बस ड्राइवर है असली हीरो! लुटेरों ने मारी गोली; खून बहता रहा.. फिर भी बस को 30KM दूर ले गया थाने

अमरावती-नागपुर महामार्ग पर एक मिनी बस पूरी स्पीड से चल रही थी. तभी अचानक लुटेरों ने बस पर हमला कर दिया और गोली चलाने लगे. बदमाशों ने ड्राइवर को बस रोकने का इशारा किया, लेकिन ड्राइवर ने बात नहीं मानी और बस भगाता रहा. तभी एक गोली ड्राइवर सोमदेव कावडे की बाजू में लग गई, लेकिन इसके बाद भी उन्होंने हार नहीं मानी और बहादुरी का परिचय दिया. गोली लगने के बाद भी बस चलाते रहे और 30 किलोमीटर दूर थाने पहुंच गए. बस पर जब हमला हुआ तब उसमें 35 तीर्थयात्री सवार थे और अब सभी सुरक्षित हैं.

खून बहता रहा, दर्द से कराहते रहे.. फिर भी नहीं मानी हार

सोमदेव कावडे 35 तीर्थयात्रियों को बुलढाणा जिले के शेगांव से नागपुर ले जा रहे थे. इस दौरान अमरावती-नागपुर राजमार्ग पर अचानक लुटेरों ने हमला कर दिया. गोली लगने के बाद असहनीय दर्द और बहते खून के बावजूद, उन्होंने नियंत्रण नहीं खोया और गोलियों से बचते हुए 30 किलोमीटर तक बस चलाते रहे. वो नागपुर से 100 किलोमीटर दूर सवाड़ी में लुटेरों के सामने से भागते हुए टेओसा पुलिस स्टेशन पहुंचे. इस दौरान उनकी बाजू से लगातार खून बहता रहा और वो दर्द से कराहते रहे, लेकिन यात्रियों को कुछ नहीं होने दिया.

नागपुर की यात्रा फिर से शुरू करने से पहले कावड़े अमरावती में अंबे माता मंदिर में रुके थे. नंदगांवपेठ टोल नाका पार करने के कुछ ही देर बाद कावड़े ने देखा कि कुछ लोग उनका पीछा कर रहे हैं. शुरुआत में उन्होंने गाड़ी को आगे निकलने के लिए पास दिया, लेकिन अचानक गोलियां चलने लगीं.

बस ड्राइवर की जमकर हो रही तारीफ

गोली लगने के बावजूद 35 यात्रियों की जान बचाने के बाद बस ड्राइवर सोमदेव कावडे की वीरता की तारीफ हो रही है. हादसे के बाद एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि वीर चालक ने सुनिश्चित किया कि सभी तीर्थयात्री सुरक्षित हों. थाने पहुंचने के बाद कवाडे को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है.

कुछ दिन पहले यूपी की एक गाड़ी हुई थी चोरी

घटना के बाद अमरावती पुलिस बस को वापस नंदगांवपेठ पुलिस स्टेशन ले गई. जांच में पता चला कि हाईवे गैंग ने कुछ दिन पहले नासिक से उत्तर प्रदेश के रजिस्ट्रेशन नंबर वाली एक गाड़ी चुराई थी. चोरी को लेकर एफआईआर भी दर्ज कराई गई थी.

Trending news