गाड़ी के टायर नहीं होंगे पंक्चर! स्मार्टफोन जैसा ये दमदार पॉकेट डिवाइस आएगा बड़े काम
Advertisement

गाड़ी के टायर नहीं होंगे पंक्चर! स्मार्टफोन जैसा ये दमदार पॉकेट डिवाइस आएगा बड़े काम

Portable Electric Air Compressor : अगर कार या बाइक के टायर में बार-बार हवा कम हो जाती है और इसमें पंक्चर हो जाता है तो अब आपको इस समस्या से हमेशा के लिए मुक्ति मिलने वाली है. 

गाड़ी के टायर नहीं होंगे पंक्चर! स्मार्टफोन जैसा ये दमदार पॉकेट डिवाइस आएगा बड़े काम

Xiaomi Portable Compressor: Xiaomi ने कुछ समय पहले एक ऐसा डिवाइस मार्केट में उतारा है जो सफर के दौरान आपके वाहन का टायर पंक्चर नहीं होने देता है. दरअसल कार या बाइक का टायर पंक्चर तब होता है जब इसमें हवा कम होती है. हालांकि ये पॉकेट डिवाइस आपके वाहन के टायर की हवा कम होने नहीं देगा, दरअसल ये एयर कम्प्रेसर है जो आप अपनी पॉकेट में कैरी कर सकते हैं. ये बैटरी पावर्ड डिवाइस है जो स्मार्टफोन जैसा नजर आता है. इसे आपको बस अपने वाहन के टायर में लगाना होता है उसके बाद बस कुछ मिनटों का इन्तजार और टायर में हवा फुल हो जाती है. 

डिवाइस में हैं 5 मोड

इसमें एक ऑटो प्रेशर चेक फीचर भी है जो कनेक्ट होने पर टायर/बॉल में हवा के दबाव का पता लगाने में मदद करता है. इसके अलावा, यह 5 इंफ्लेशन मोड प्रदान करता है, जिसमें मोड फ्री मोड, साइकिल मोड, मोटरसाइकिल मोड, कार मोड और बॉल मोड शामिल हैं.

Xiaomi Portable Electric Air Compressor 1S Features

डिवाइस में डॉट मैट्रिक्स डिजिटल डिस्प्ले के साथ एक स्लीक और प्रीमियम डिज़ाइन है जो प्रेशर वैल्यू दिखाता है. बेहतर सटीकता के लिए एयर प्रेशर सेंसर को भी एनालॉग से डिजिटल चिप में अपग्रेड किया गया है. डिवाइस लिथियम बैटरी द्वारा संचालित है और इसे यूएसबी टाइप सी पोर्ट के माध्यम से चार्ज किया जा सकता है. विशेष रूप से, Xiaomi पोर्टेबल इलेक्ट्रिक एयर कंप्रेसर 1S 0 से 150 साई रेंज के भीतर किसी भी टायर को फुला सकता है, जिसका अर्थ है कि यह मोटरबाइक, कार, साइकिल और यहां तक ​​कि बास्केटबॉल और फुटबॉल जैसे स्पोर्ट्स एक्विप्मेंट के लिए आदर्श है.

Xiaomi Portable Electric Air Compressor 1S Price In India

एक छोटी कार के टायरों को फुलाने में सिर्फ 11 मिनट और मोटरसाइकिल के टायर को पूरी तरह फुलाने में 3 मिनट का समय लगता है. डिवाइस विभिन्न सुरक्षा उपायों के साथ भी आता है जो अधिक फुलाए जाने से बचने में मदद करता है. यह तंत्र स्वचालित रूप से टायर को उसके पूर्व निर्धारित दबाव से आगे बढ़ने से रोकता है. यह रात के समय की आपात स्थितियों में एसओएस फ्लैश फीचर के साथ भी आता है. फिलहाल, Xiaomi पोर्टेबल इलेक्ट्रिक एयर कंप्रेसर 1S भारत में 2,999 INR (लगभग 37 यूएस डॉलर) की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है और यह ब्रांड के क्राउडफंडिंग प्लेटफॉर्म पर सिंगल ब्लैक वेरिएंट में उपलब्ध है.

Trending news