Reliance AGM 2023: मुकेश अंबानी ने किया एयर फाइबर का ऐलान, इस दिन होगी लॉन्चिंग
Advertisement
trendingNow11845009

Reliance AGM 2023: मुकेश अंबानी ने किया एयर फाइबर का ऐलान, इस दिन होगी लॉन्चिंग

Reliance AGM 2023: मुकेश अंबानी ने Reliance AGM 2023 के दौरान Reliance Jio AirFiber की घोषणा कर दी है और इसकी लॉन्चिंग डेट का भी ऐलान कर दिया है

Reliance AGM 2023: मुकेश अंबानी ने किया एयर फाइबर का ऐलान, इस दिन होगी लॉन्चिंग

Reliance AGM 2023 : Reliance AGM 2023: Reliance AGM 2023 की शुरुआत हो गई है और इस इवेंट के दौरान मुकेश अंबानी ने एयर फाइबर का ऐलान कर दिया है और इसकी लॉन्चिंग डेट भी बता दी है. आपको बता दें कि इसे 19 सितंबर को लॉन्च कर दिया जाएगा. बता दें कि ये कॉरपोरेट जगत का सबसे बड़ा सालाना इंवेट है. 

रिलायंस इंडस्ट्रीज की एनुअल जनरल मीटिंग (Reliance Industries AGM) में कई अन्य ऐलान भी हुए हैं जिनपर देश की नजरें टिकी हुईं थीं और आज हम आपको इनके बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं. अंबानी ने AGM 2023 के दौरान बताया कि एयरफाइबर के लिए 150,000 कनेक्‍शन प्रति दिन दिए जा सकते हैं, इस जानकारी से समझा जा सकता है कि देश भर में इस इनके कनेक्शन कितनी तेजी से फैलाए जा सकते हैं और उनकी सर्विसेज का फायदा हर शख्स ले सकता है. 

क्या है Jio AirFiber, कैसे करेगा काम

एक्सपर्ट बताते हैं कि Jio AirFiber पूरी तरह वायरलेस सर्विस होगी. यह जियो ट्रू 5जी नेटवर्क पर आधारित होगा. बताया जा रहा है कि यह अल्ट्रा-हाई-स्पीड इंटरनेट कनेक्शन देने वाला वायरलेस सिंगल-डिवाइस सॉल्यू़शन है. यानी आसान शब्दों में कहें तो आप वायरलेस Jio AirFiber को घर, ऑफिस व दुकान कहीं भी यूज कर सकते हैं. इससे आपको कुछ ही सेकेंड में आपके घर या ऑफिस को 5जी वाईफाई हॉटस्पॉट के रूप में बदल पाएंगे. अब आप जानना चाह रहे होंगे कि यह डिवाइस कैसे चलेगा, तो आपको बता दें कि इसके लिए आपको इस डिवाइस को सिर्फ़ बिजली से कनेक्ट करना होगा, इसके बाद आपके आसपास 5G वाईफ़ाई हॉटस्पॉट एरिया अपने आप बन जाएगा. अब आप अल्ट्रा हाईस्पीड इंटरनेट एक साथ कई डिवाइस में चला सकेंगे.

अभी कीमत और प्लान की जानकारी नहीं

इस सर्विस से भारत फिक्स ब्रॉडबैंड में टॉप-10 देशों में शामिल हो जाएगा. आकाश अंबानी ने इसका डेमो भी दिखाया. इस दौरान पता चला कि आप लाइव स्पोर्ट्स प्रोग्राम को बिना किसी लैग के डिवाइस पर देख सकते हैं. हालांकि कंपनी की ओर से अभी इसकी कीमत और प्राइस प्लान के बारे में कुछ भी नहीं बताया गया है, लेकिन चर्चा है कि 5जी लॉन्च होने के साथ ही कीमत और प्लान के बारे में भी पता चल जाएगा.

Trending news