20 हजार के इन्वर्टर पर भारी पड़ा ये आधी से कम कीमत का डिवाइस, आसानी से कर सकता है डिवासेज को चार्ज
Advertisement

20 हजार के इन्वर्टर पर भारी पड़ा ये आधी से कम कीमत का डिवाइस, आसानी से कर सकता है डिवासेज को चार्ज

Solar Device: इस डिवाइस का इस्तेमाल करके आप रोशनी तो कर ही सकते हैं, साथ ही साथ आप इससे बड़ी ही आसानी के साथ अपने स्मार्ट डिवाइसेज को भी चार्ज कर सकते हैं. 

20 हजार के इन्वर्टर पर भारी पड़ा ये आधी से कम कीमत का डिवाइस, आसानी से कर सकता है डिवासेज को चार्ज

Hand Generator: अगर आप एडवेंचर के शौक़ीन हैं और हर महीने एक से दो बार ऐसी लोकेशंस पर जाना पसंद करते हैं जहां पर पावर सप्लाई नहीं मिल पाती है, तो जाहिर सी बात है आपको अपने स्मार्ट डिवाइसेज को चार्ज करने में काफी समस्या हो सकती है. अगर आपका स्मार्टफोन चार्ज ना हो तो ऐसा भी हो सकता है कि आप मुसीबत में पड़ जाएं. दरअसल दूर दराज के इलाकों में जाना कई बार खतरनाक साबित हो सकता है. ऐसे में अगर आपके पास एक ऐसा डिवाइस नहीं है जो आपके स्मार्ट डिवाइसेज को चार्ज कर सके तो आपको ऐसी किसी भी ट्रिप पर नहीं जाना चाहिए. यूजर्स को एडवेंचर ट्रिप्स के दौरान किसी तरह की समस्या ना हो इस बात का ध्यान रखते हुए आज हम आपके लिए एक ऐसा ही डिवाइस लेकर आए हैं जो किसी इन्वर्टर की तरह ही पावर सप्लाई करता है लेकिन इसकी कीमत किसी इन्वर्टर से काफी कम है.   

कौन सा है ये डिवाइस 

दरअसल हम जिस डिवाइस के बारे में बात कर रहे हैं वो असल में FosPower Emergency Solar Hand Crank Portable Radio है. जरूरत पड़ने पर आप इसे एक पावर सप्लाई सोर्स की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं. इसमें सोलर पैनल्स लगे हुए हैं जिससे आप इसकी बैटरी को फुल कर सकते हैं. अगर सूरज की रोशनी आपको ना मिल रही हो तो आप इसे हैंड क्रैंक से भी चार्ज कर सकते हैं. ये पावरबैंक की तरह ही काम करता है जिससे आप कई बार अपने स्मार्टफोन से लेकर लैपटॉप और अन्य डिवाइसेज को भी चार्ज कर सकते हैं. ये आकार में छोटा है, ऐसे में आप इसे बैग में भी रख सकते हैं और कहीं पर भी ले जा सकते हैं. 

आपको बता दें कि इस डिवाइस में एक रेडियो है जो दूर-दराज के इलाकों में भी काम करता है. इतना ही नहीं इसमें ग्राहकों को सोलर पैनल भी मिल जाता है और इनबिल्ट 2000MAH की बैटरी लगी हुई है. इसमें क्रैंक भी लगा हुआ है जिसे हाथ से चलाया जा सकता है. सिर्फ इतना ही नहीं ग्राहकों को इसमें एक पावरफुल लाइटिंग भी मिल जाती है जो काफी ब्राइट है. इसे ग्राहक अमेजन से 5,551 रुपये में खरीद सकते हैं.  

Trending news