Advertisement
photoDetails1hindi

Winter Drinks: कड़ाके की सर्दी में ये 5 ड्रिंक देंगी गजब की गर्माहट, ठंड में साबित होंगी वरदान

Drinks For Winter: पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की सर्दी (Winter) पड़ रही है. ठंड में शरीर को गर्म रखने की जरूरत हैं. ऐसे में कुछ ऐसी ड्रिंक्स हैं जिनकी मदद से आप अपनी बॉडी को गर्म रख सकते हैं. सर्दियों में चाय-कॉफी तो अधिकतर लोग पीना ज्यादा कर देते हैं, लेकिन इनके अलावा भी कुछ ऐसी ड्रिंक्स हैं जो शरीर को गर्माहट देती हैं. इस ड्रिंक्स को पीने के लिए आपको ज्यादा पैसे भी नहीं खर्च करने हैं. इन्हें आप अपने घर पर ही तैयार कर सकते हैं. आइए सर्दियों में गर्माहट देने वाली इन बेस्ट ड्रिंक्स के बारे में जानते हैं.

1/5

सर्दी में आप हर्बल टी पी सकते हैं. हर्बल टी पीना आपके शरीर को गर्माहट देगा. हर्बल टी शरीर को अंदर से गर्म रखती है. आप सर्दियों में ग्रीन टी, तुलसी टी और जिंजर टी पी सकते हैं.

2/5

दालचीनी में भी एंटीऑक्सिडेंट और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण मौजूद होते हैं. अगर सर्दी में शरीर को अंदर में गर्म बनाए रखना चाहते हैं तो पानी में दालचीनी उबाल कर पिएं. इससे आपको फायदा होगा.

3/5

हल्दी का दूध पीना भी सर्दियों में बेस्ट बताया जाता है. हल्दी में एंटीऑक्सिडेंट, एंटीवायरल और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण पाए जाते हैं. ये शरीर को भीतर से गर्म बनाए रखने में मदद करते हैं.

4/5

गर्म पानी में नींबू डालकर पिएंगे तो इससे शरीर में गर्माहट बनी रहेगी. हॉट लेमन वॉटर पीने से आपके शरीर की इम्युनिटी भी बढ़ेगी. इसको पीने से आपका शरीर टॉक्सिन्स से फ्री हो जाएगा.

5/5

बादाम मिल्क पीना भी सर्दियों में फायदेमंद साबित होगा. बादाम की तासीर गर्म होती है. यह आपकी बॉडी को गर्म करेगा. बादाम को पीसकर दूध डालिए और पी लीजिए. इससे विटामिन और मिनिरल की कमी भी पूरी हो जाएगी.

ट्रेन्डिंग फोटोज़