Bollywood Actors: विज्ञापन में देख कर फिरोज खान ने किया था इस ऐक्टर को लॉन्च, 30 साल बाद लिया यू-टर्न
Advertisement

Bollywood Actors: विज्ञापन में देख कर फिरोज खान ने किया था इस ऐक्टर को लॉन्च, 30 साल बाद लिया यू-टर्न

Vishwajeet Pradhan: दो सौ से ज्यादा फिल्मों, टीवी सीरियलों और वेब सीरीज में नजर आ चुके एक्टर विश्वजीत प्रधान तीस साल से बॉलीवुड में सक्रिय हैं. उन्होंने एक मॉडल के रूप में शुरुआत की थी और करीब तीन दशक बाद हाल में फिर से उन्होंने विज्ञापनों की दुनिया में कदम रखा है.

 

Bollywood Actors: विज्ञापन में देख कर फिरोज खान ने किया था इस ऐक्टर को लॉन्च, 30 साल बाद लिया यू-टर्न

Bollywood Character Artists: विश्वजीत प्रधान भारतीय टीवी और सिनेमा का जाना-पहचाना चेहरा हैं. उन्होंने कई फिल्मों में चरित्र भूमिकाओं के साथ खलनायक की भूमिका निभाई है. विश्वजीत प्रधान ऐसे अभिनेता हैं, जिनका तीन दशक से अधिक का एक्टिंग करियर है. उन्होंने इस तीन दशक में दो सौ से ज्यादा फिल्मों और टीवी शो में काम किया है. वह अब वेब सीरीज में भी नजर आ रहे हैं. विज्ञापन की दुनिया से शुरुआत करने वाले विश्वजीत प्रधान ने अब तीस साल बाद एक बार फिर ऐड की दुनिया में वापसी की है. हाल में उन्होंने लगभग 30 वर्षों के बाद एक वाशिंग सोप कंपनी के एड में काम किया किया है.

सितारों का मिला साथ
मोहरा, डुप्लीकेट, संघर्ष, फिर भी दिल है हिंदुस्तानी और गदरः एक प्रेम कथा से लेकर सलमान खान की राधे में आ चुके विश्वजीत प्रधान को फिरोज खान ने फिल्म यलगार (1992) में लांच किया था. तब से उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा. बॉलीवुड में प्रवेश करने से पहले, प्रधान ने अपने करियर की शुरुआत में कोलगेट के लिए एक विज्ञापन से की थी. जिसे फिल्म निर्माता पंकज पाराशर ने निर्देशित किया था. यलगार के बाद विश्वजीत प्रधान फिल्मों और टीवी की दुनिया में व्यस्त हो गए. अक्षय कुमार, शाहरुख खान, सनी देओल, अनिल कपूर से लेकर सलमान खान जैसे सितारों के विरुद्ध या तो वे खलनायक के रूप में दिखे या फिर कहानी में कोई अहम किरदार निभाते हुए.

आर्या का तीसरा सीजन
लगभग तीस वर्षों के बाद विज्ञापन शूट करते हुए उन्होंने उस चक्र को पूरा कर लिया, जहां से उनकी शुरुआत हुई थी. 225 से अधिक फिल्मों, कुछ धारावाहिकों और एक वेब सीरीज कर चुके विश्वजीत प्रधान ने बताया कि यह विज्ञापन राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता निर्देशक शरत कटारिया ने डायरेक्ट किया है. कटारिया ने दम लगा के हईशा, सुई धागा: मेड इन इंडिया जैसी फिल्में बनाई हैं. प्रधान जल्द ही सुष्मिता सेन और राम माधवानी के साथ वेब सीरीज आर्या के तीसरे सीजन की शूटिंग शुरू करने जा रहे हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news