Advertisement
photoDetails1hindi

Mumtaz: फिर से पर्दे पर लौटना चाहती हैं ‘बिंदिया चमकेगी’ की एक्ट्रेस, 75 साल की उम्र में जताई वापसी की ख्वाहिश

Mumtaz Madhvani Photos: 60 और 70 के दशक में एक चेहरा बॉलीवुड में खूब चमका. वो हसीन चेहरा था अभिनेत्री मुमताज का. लेकिन डेढ़ से दो दशकों तक अपने अभिनय और खूबसूरती का जादू चलाने के बाद मुमताज पर्दे से कहीं गायब हो गईं और अब 75 साल की उम्र में वो वापसी करना चाहती हैं. 

1/5

अगर हिंदी सिनेमा की खूबसूरत और टैलेंटेड एक्ट्रेस की बात करें तो उस लिस्ट में 60 और 70 के दशक में पर्दे पर राज करने वालीं एक्ट्रेस मुमताज का नाम जरूर शामिल होगा. ब्यूटी विद ब्रेक का परफेक्ट कॉम्बिनेशन मुमताज ने उस वक्त अपनी एक्टिंग से हर दिल में खास जगह बनाई थी. 

2/5

राजेश खन्ना से लेकर दिलीप कुमार जैसे सितारों के साथ काम कर चुकीं मुमताज की जोड़ी हर एक्टर के साथ खूब जमी. कुछ किरदारों में तो मुमताज ने कमाल ही कर दिया. दो रास्ते, बंधन, खिलौना, नागिन, लोफर, झील के उस पार, अपराध जैसी फिल्मों में मुमताज को काफी पसंद किया गया.

3/5

1974 में मुमताज ने बिजनेसमैन मयूर माधवानी से शादी कर घर बसा लिया और एक्टिंग को गुडबाय कह दिया था. लेकिन अब 75 साल की हो चुकीं मुमताज ने फिल्मों में वापसी की ख्वाहिश जताई है. मुमताज ने हाल ही में कहा कि वो एक्टिंग को मिस करती हैं और वापसी करना चाहती हैं. 

4/5

हालांकि वापसी के लिए मुमताज ने एक शर्त भी रखी है और वो शर्त है बेहतरीन कहानी और दमदार रोल. जी हां...मुमताज के मुताबिक अगर वो फिल्मों में काम करेंगी तो उसके लिए निर्माता-निर्देशकों को अच्छी कहानी के साथ-साथ उनके किरदार पर भी खास ध्यान देना होगा. 

5/5

फिलहाल कई सालों से मुमताज ने खुद को एक्टिंग से पूरी तरह दूर कर रखा है. 54 साल की उम्र में वो ब्रेस्ट कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी से भी बचकर निकलीं. अपने फिल्मी करियर के दौरान उनका नाम शम्मी कपूर के साथ खूब जुड़ा. कहा जाता है कि शम्मी कपूर उनसे शादी करना चाहते थे लेकिन उनकी एक शर्त के कारण ये रिश्ता नहीं जुड़ा. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़