Robbie Coltrane Dies: 'हैरी पॉटर' के हैगरिड का निधन, यादों में डूबे फैंस
Advertisement
trendingNow11395387

Robbie Coltrane Dies: 'हैरी पॉटर' के हैगरिड का निधन, यादों में डूबे फैंस

Robbie Coltrane Death: 'हैरी पॉटर' के हैगरिड बन पॉपुलैरिटी बटोरने वाले हॉलीवुड एक्टर रॉबी कोल्ट्रेन का निधन हो गए हैं. वह 72 साल के थे. उनके निधन की खबर से अब पूरी दुनियाभर के लोगों में दुख में हैं. फैंस यकीन ही नहीं कर पा रहे हैं कि एक्टर अब इस दुनिया में नहीं रहे.

Robbie Coltrane Dies: 'हैरी पॉटर' के हैगरिड का निधन, यादों में डूबे फैंस

Harry Potter Hagrid Death: सुपरहिट फ्रैंचाइजी 'हैरी पॉटर' में 'हैगरिड' का किरदार निभाने वाले हॉलीवुड एक्टर रॉबी कोल्ट्रेन (Robbie Coltrane) ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है. मीडिया रिपॉर्ट्स के अनुसार, रॉबी लंबे वक्त से बीमार चल रहे थे, जिसके चलते उनका निधन हो गया. वह 72 साल के थे. रॉबी की एजेंट बेलिंडा राइट ने उनके निधन का पुष्टि की है. दिग्गज एक्टर ने स्कॉटलैंड के लारबर्ट के ही एक हॉस्पिटल में अंतिम सांस ली.

Robbie Coltrane के निधन पर शोक में डूबे लोग

रॉबी ने अपनी जबरदस्त अदाकारी के दम पर दुनियाभर के दर्शकों के दिलों में अपने लिए एक खास जगह बनाई है. उनके निधन की खबर से अब पूरी दुनियाभर के फैंस शोक में डूब गए हैं. उनके चाहने वाले यकीन ही नहीं कर पा रहे हैं कि एक्टर अब हमारे बीच नहीं रहे. आम लोगों से लेकर मशहूर हस्तियों से लेकर रॉबी को सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि देना शुरू कर दिया है.

हमेशा दिलों में जिंदा रहेंगे हैगरिड

रॉबी को खास पहचान 'हैरी पॉटर' फिल्मों ने दिलाई. इस फिल्म में उन्हें हैगरिड के रोल में देखा गया था, हॉगर्ट स्कूल में गेटकीपर थे. रॉबी को आखिरी बार 'हैरी पॉटर' फ्रैंचाइजी की 20वीं सालगिराह के मौके पर बनाए गए शो 'रिटर्न टू हॉगवर्ड' (Harry Potter 20th Anniversary: Return To Hogwarts) में देखा गया था.

इस शो के सीन में उन्हें कहते हुए देखा गया, 'अगले 40 साल में वह इस दुनिया में नहीं रहेंगे, लेकिन उनका किरदार हैगरिड फिर भी यहीं होगा.' अब उनकी इसी बात को यादकर फैंस भावुक हो रहे हैं.

1950 में हुआ था रॉबी का जन्म

रॉबी का जन्म 30 मार्च, 1950 को स्कॉटलैंड के ग्लासगो में हुआ था. उनके माता-पिता डॉक्टर और टीचर थे. एक्टर ने अपनी शुरुआती पढ़ाई ग्लासलो में ही रहकर पूरी की. इसके बाद उन्होंने एडिनबर्ग के मुरे हाउस कॉलेज ऑफ एजुकेशन में एडमिशन ले लिया. पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने स्टैंडअप कॉमेडियन के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की. बाद में उन्होंने एक्टिंग के लिए लंदन का रुख कर लिया. उन्होंने टीवी शोज से अपना एक्टिंग करियर शुरू किया.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news