Avatar 2 ने इंडिया में पार किया इतने करोड़ा का आंकड़ा, रिकॉर्ड तोड़ कमाई से छोड़ सकती है इन टॉप फिल्मों को पीछे
Advertisement

Avatar 2 ने इंडिया में पार किया इतने करोड़ा का आंकड़ा, रिकॉर्ड तोड़ कमाई से छोड़ सकती है इन टॉप फिल्मों को पीछे

Avatar 2: हॉलीवुड मूवी 'अवतार 2' (Avatar 2)  इंडियन बॉक्स ऑफिस पर ताबड़ तोड़ कमाई कर रही है. 8वें दिन फिल्म 200 करोड़ रुपये कमाने में कामयाब रही. 

 

avatar

Avatar Box office in India: हॉलीवुड मूवी 'अवतार 2' (Avatar 2)  इंडियन बॉक्स ऑफिस पर झंड़े गाड़ रही है. ये फिल्म 16 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. रिलीज के साथ ही इसने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया. ये फिल्म साल 2009 में रिलीज हुई इसी नाम की फिल्म का सीक्वल है. उस साल भी भारत में फिल्म को बेहद पसंद किया गया था. इसी वजह से पूरी दुनिया के फैंस के साथ-साथ इंडियन ऑडियंस भी 'अवतार 2' का बेसब्री से इंतजार कर रही थी. अब 'अवतार 2: दे वे ऑफ वाटर' की रिलीज के साथ ही इसने ताबड़तोड़ कमाई शुरू कर दी. पहले दिन ही इस हॉलीवुड फिल्म ने सिर्फ इंडिया में 40 करोड़ की ओपनिंग करके रिकॉर्ड बना दिया. 

इतनी है 8 दिन की कमाई

अब बॉक्स ऑफिस पर ये 'अवतार 2' का दूसरा हफ्ता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कल यानी रिलीज के 8वें दिन अवतार 2 ने भारत में 205 करोड़ का कारोबार कर लिया है. यानी अब तक इस फिल्म ने सिर्फ इंडिया से ही 205 करोड़ रुपये कमा लिए हैं. बताया जा रहा है कि फिल्म का ग्रॉस कलेक्शन 250 करोड़ का हो चुका है. 

 

सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हॉलीवुड मूवी

 

आपको बता दें कि इंडिया में कमाई के मामले में 'अवतार 2' ने साल 2016 की द जंगल बुक को पीछे छोड़ दिया है और खुद इंडिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली चौथी हॉलीवुड मूवी बन चुकी है. वहीं, अगर अवतार 2 बॉक्स ऑफिस पर इसी तरह धमाका करती रही तो ये चौथे से तीसरे और तीसरे से दूसरे पायदान पर भी आ सकती है. चलिए आपको बताते हैं किस हॉलीवुड मूवी ने इंडिया में सबसे ज्यादा कमाई की है. 

अवेंजर्सः एंडगेम- 373 करोड़ रुपये
अवेंजर्सः इनफिनिटी वॉर- 227.30 करोड़
स्पाइडर मैनःनो वे होम- 219 करोड़
अवतार 2-205 करोड़ 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news