‘12वीं फेल’ जीतेगी ऑस्कर? दमदार और असरदार कहानी के बलबूते नॉमिनेशन की रेस में हुई शामिल
Advertisement
trendingNow11978697

‘12वीं फेल’ जीतेगी ऑस्कर? दमदार और असरदार कहानी के बलबूते नॉमिनेशन की रेस में हुई शामिल

12th Fail Oscars: विक्रांत मैसी इन दिनों अपनी फिल्म 12वीं फेल से सुर्खियां बंटोर रहे हैं. कहानी काफी दमदार है लिहाजा इसी दम पर फिल्म अब ऑस्कर में भेजी जा रही है.  

‘12वीं फेल’ जीतेगी ऑस्कर? दमदार और असरदार कहानी के बलबूते नॉमिनेशन की रेस में हुई शामिल

Vikrant Massey 12th Fail: लगभग एक महीने पहले रिलीज हुई विक्रांत मैसी (Vikrant Massey) की 12वीं फेल (12th Fail) ने बॉक्स ऑफिस पर कमाल का प्रदर्शन किया है. अब खबर है कि फिल्म ऑस्कर के लिए भेजी गई है और अगर इसे स्वीकार किया गया तो फिल्म अवॉर्ड की रेस में शामिल हो जाएगी. लेकिन खास बात ये कि ये भारत की तरफ से ऑफिशियल एंट्री नहीं होगी. बल्कि इंडीपेंडेंट नॉमिनेशन के जरिए इसे भेजा गया है. अब ऑस्कर इसे नॉमिनेशन में आने के लिए हरी झंडी देता है या नहीं इस पर सभी की निगाहें टिकी हैं. 

क्या है फिल्म की कहानी
विक्रांत मैसी स्टारर इस फिल्म की कहानी एक ऐसे शख्स पर बेस्ड है जो 12वीं में फेल होने के बावजूद अपनी मेहनतत और लगन से आईपीएस अफसर बनता है और मिसाल कायम करता है. विधु विनोद चोपड़ा ने फिल्म का डायरेक्शन किया है जो वाकई लाजवाब है. इस फिल्म को दिल्ली के मुखर्जी नगर की रीयल लोकेशन पर शूट किया गया है जिसे आईएएस और आईपीएस की तैयारी का गढ़ भी माना जाता है. वैसे आपको बता दें कि 12वीं फेल से पहले संजय दत्त की लगे रहो मुन्ना भाई और जैकी भगनानी की यंगिस्तान को भी स्वंतत्र तौर पर नॉमिनेशन में भेजा गया था.   

कम बजट में बनी फिल्म ने किया कमाल
इस फिल्म का कुल बजट 20 करोड़ बताया जाता है. वहीं रिलीज के बाद इसने कमाल कर दिया और देखते ही देखते ये 45 करोड़ का कलेक्शन कर चुकी है. खास बात ये कि इस फिल्म के साथ बिग बजट और बिग स्टार मूवी टाइगर 3 भी रिलीज हुई. बावजूद इसके 12वीं फेल के कलेक्शन पर कोई असर नहीं पड़ा. लोगों ने फिल्म को देखा और खूब पसंद किया. हालांकि कहा जा रहा है कि फिल्म और भी अच्छा कर सकती थी. लेकिन क्रिटिक्स के दिलों में ये खास जगह बना गई है.    
 
  

Trending news