Film Bawaal: वरुण-जाह्नवी की बवाल क्यों हो रही डायरेक्ट OTT पर रिलीज, वजह कर देगी आपको हैरान
Advertisement
trendingNow11746388

Film Bawaal: वरुण-जाह्नवी की बवाल क्यों हो रही डायरेक्ट OTT पर रिलीज, वजह कर देगी आपको हैरान

Bawaal On OTT: ओटीटी प्लेटफॉर्मों के सामने संकट खड़ा होता जा रहा है. एक तो दर्शकों को लगातार अच्छा कंटेंट परोसना है और दूसरा उन्हें सितारे भी चाहिए. ऐसे में ए-लिस्ट सितारों की जो फिल्में सिनेमाघरों में आनी चाहिए, उन्हें ओटीटी (OTT) खरीदने की होड़ में पड़ रहे हैं. वरुण धवन (Varun Dhawan) और जाह्नवी कपूर (Janhvi Kapoor) की बवाल के साथ यही हुआ है...

 

Film Bawaal: वरुण-जाह्नवी की बवाल क्यों हो रही डायरेक्ट OTT पर रिलीज, वजह कर देगी आपको हैरान

Varun Dhawan Janhvi Kapoor Film: पठान की ब्लॉकबस्टर सफलता, तू झूठी मैं मक्कार और हालिया रिलीज जरा हटके जरा बचके की अच्छी कमाई के बाद लोगों को लग रहा था कि बॉलीवुड (Bollywood) की फिल्में धीरे-धीरे पटरी पर वापस आ रही है. विशेष रूप से जरा हटके जरा बचके (ZHKZBK) की सफलता महत्वपूर्ण मानी जा रही थी क्योंकि यह छोटे बजट की ऐसी फिल्म थी, जो कोरोना (Corona) महामारी के बाद सफल कही जा रही थी. यह फिर साबित हो गया कि छोटे बजट की कंटेंट फिल्मों के लिए अभी भी दर्शक वर्ग है. जरूरी इतना है कि फिल्म मनोरंजक हो, लेकिन तभी वरुण धवन (Varun Dhawan) और जाह्नवी कपूर (Janhvi Kapoor) की बवाल के डायरेक्ट ओटीटी पर रिलीज होने की खबर से इंडस्ट्री का जानकारों को झटका लगा है.

भरोसेमंद डायरेक्टर
वरुण धवन और जाह्नवी कपूर की इस बहुप्रतीक्षित फिल्म, बावल को डायरेक्ट-टू-ओटीटी रिलीज के लिए अमेजन प्राइम वीडियो (Prime Video) को बेच दिया गया है. फिल्म के निर्देशक नितेश तिवारी (Nitesh Tiwari) हैं. नितेश को आज बॉलीवुड के सबसे भरोसेमंद निर्देशकों में गिना जाता है. उन्होंने ही भारतीय सिनेमा की अब तक सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म दंगल (Film Dangal) का निर्देशन किया था. फिल्म ने दुनिया भर में 2000 करोड़ कमाए थे. दिवंगत सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) स्टारर उनकी आखिरी थिएटर रिलीज फिल्म छिछोरे भी सुपरहिट रही थी. ऐसे में इंडस्ट्री को नितेश की बावल (Bawaal) से काफी उम्मीदें थीं. लोग हैरान हैं कि उनकी फिल्म को निर्माताओं ने प्राइम वीडियो पर डायरेक्ट ओटीटी रिलीज के लिए क्यों बेच दिया. क्यों फिल्म को थिएटर में रिलीज नहीं किया जा रहा है.

मुकबला है तगड़ा
इसकी वजह भी अब सामने आ गई है. इंडस्ट्री में हो रही चर्चाओं की मानें तो अमेजन प्राइम ने इस फिल्म के निर्माताओं को कथित रूप से 200 करोड़ रुपये की भारी-भरकम रकम दी है. असल में इन दिनों ओटीटी प्लेटफॉर्मों के बीच प्रतिद्वंद्विता बढ़ गई है. कुछ ही दिनों पहले जियो सिनेमा ने भी शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) स्टारर 200 करोड़ रुपये बजट वाली फिल्म ब्लडी डैडी (Bloody Daddy) डायरेक्टर अपने ओटीटी पर रिलीज की थी. तय है कि 200 करोड़ की डील में बवाल के निर्माता को सीधा मुनाफा हुआ है, लेकिन इंडस्ट्री के लिए यह निराशाजनक खबर है कि नितेश तिवारी की एक फिल्म सीधे ओटीटी पर चली गई है. वरुण धवन और जान्हवी कपूर के प्रशंसकों ने बावल से बहुत उम्मीदें थीं. उम्मीद करते हुए कि यह तिवारी की पिछली कुछ फिल्मों की तरह एक नाटकीय ब्लॉकबस्टर होगी. फिलहाल बॉक्स ऑफिस को यह झटका लग चुका है. बवाल जुलाई में ओटीटी पर एक साथ 200 देशों में स्ट्रीम होगी.

 

Trending news