Ek Din Ek Film: एक हसीना ने इस फिल्म में बिछाया ऐसा जाल; फंस गया हीरो, चूहों ने दी उसे भयानक मौत
Advertisement

Ek Din Ek Film: एक हसीना ने इस फिल्म में बिछाया ऐसा जाल; फंस गया हीरो, चूहों ने दी उसे भयानक मौत

Urmila Matondkar Films: उर्मिला मातोंडकर का एक खास अंदाज रहा है. एक दौर में रंगीला गर्ल के रूप में पहचानी जाने वालीं उर्मिला ने हिंदी फिल्मों में कुछ बेहतरीन परफॉरमेंस दिए हैं. उनकी ऐसी ही फिल्मों में शामिल है, एक हसीना थी. अगर आप थ्रिलर फिल्मों के शौकीन हैं तो यह आपके लिए है...

 

Ek Din Ek Film: एक हसीना ने इस फिल्म में बिछाया ऐसा जाल; फंस गया हीरो, चूहों ने दी उसे भयानक मौत

Saif Ali Khan Films: आप निर्देशक श्रीराम राघवन की जॉनी गद्दार, बदलापुर और अंधाधुन जैसी फिल्मों के फैन हैं तो निश्चित रूप से आपको उनकी पहली फिल्म जरूर याद होगी. अगर ऐसा नहीं है, तो फिर उस फिल्म के बारे में जरूर जानना और देखना चाहिए. यह फिल्म थी, एक हसीना थी (2004). अक्सर विवादों में रहने वाले निर्माता-निर्देशक राम गोपाल वर्मा के बैनर तले इस फिल्म के साथ राघवन ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था. यह सैफ अली खान और उर्मिला मातोंडकर के बेहतरीन अभिनय वाली फिल्मों में से एक है. जिसे उनकी फिल्मोग्राफी की प्रमुख फिल्मों से कभी नहीं हटाया जा सकता.

भविष्य की झलक
श्रीराम राघवन की फिल्म एक हसीना थी, उनकी अंधाधुन से लगभग डेढ़ दशक पहले आई थी. तब वे जाने-माने निर्देशक नहीं थे. लेकिन इस बेहतरीन थ्रिलर में उन्होंने यह बता दिया था कि वह भविष्य में शानदार फिल्में बनाने वाले हैं. श्रीराम राघवन ने निर्देशक के रूप में कम मगर, बेहतरीन काम किया है और उनकी महारत की झलक इस शुरुआती फिल्म में ही देखी जा सकती है. अमेरिका के बेहतरीन थ्रिलर उपन्यास लेखकों में शामिल सिडनी शेल्डन की कहानी पर आधारित इस फिल्म में एक साधारण युवती सारिका (उर्मिला मातोंडकर) की कहानी है, जिसे एक आकर्षक युवक करण सिंह राठौड़ (सैफ अली खान) से प्यार हो जाता है. सारिका इस युवक के बारे में कुछ भी नहीं जानती.

आगे की कहानी
करण का कनेक्शन अंडरवर्ल्ड (Underworld) से है और जब तक सारिका को यह पता लगता है, वह फंस जाती है. पुलिस उसे गिरफ्तार कर लेती है. उसे सजा मिलती है. सारिका उम्मीद करती है कि करण उसे बचा लेगा, लेकिन ऐसा होता नहीं. जेल से बाहर निकलकर वह करण से बदला लेने की योजना तैयार करती है. इसके बाद कहानी बहुत रोचक ढंग से आगे बढ़ती है और इसका क्लाइमेक्स दर्शकों को हैरान कर देता है. सारिका करण को अपने जाल में फंसाकर, जंजीरों में बांधकर ऐसी सूनसान पहाड़ी पर छोड़ जाती है, जहां चारों तरफ चूहे हैं. तय है कि हीरो इन्हीं चूहों का शिकार बनेगा! ये चूहे उसकी मौत हैं! फिल्म का थ्रिल तो जबर्दस्त है, उर्मिला मातोंडकर और सैफ अली खान भी अपने परफॉरमेंस से बांधे रहते हैं. एक हसीना थी शानदार बॉलीवुड थ्रिलर (Bollywood Thriller) है. यदि आप थ्रिलर फिल्मों के लिए जुनून रखते हैं, तो इस वीकेंड (Weekend Film) पर आप इसे देख सकते हैं. निराश नहीं होंगे. यह फिल्म यूट्यूब और प्राइम वीडियो पर उपलब्ध है.

Trending news