The Kerala Story: द कश्मीर फाइल्स के रास्ते पर जा रही है द केरल स्टोरी, उठने लगी बैन की मांग
Advertisement

The Kerala Story: द कश्मीर फाइल्स के रास्ते पर जा रही है द केरल स्टोरी, उठने लगी बैन की मांग

The Kerala Story Controversy: द कश्मीर फाइल्स ने जिस तरह से पूरे देश में एक लहर पैदा की थी, क्या वैसा ही द केरल स्टोरी कर पाएगीॽ फिल्म का ट्रेलर बता रहा है कि किस तरह से केरल की 32,000 युवतियों को बरगला कर उनका धर्म परिवर्तन कराया गया और आतंकियों ने उनका इस्तेमाल किया. ट्रेलर आज रिलीज हुआ है.

 

 

The Kerala Story: द कश्मीर फाइल्स के रास्ते पर जा रही है द केरल स्टोरी, उठने लगी बैन की मांग

The Kerala Story Trailer: पिछले साल टीजर रिलीज होन के साथ कंट्रोवर्सी में आई फिल्म द केरल स्टोरी का ट्रेलर आज रिलीज हो गया. फिल्म पांच मई को रिलीज होने जा रही है. फिल्म में अदा शर्मा लीड भूमिका निभा रही हैं. फिल्म केरल राज्य की लड़कियों के लव जिहाद का शिकार होने और आईएसआईएस में शामिल होने की चौंकाने वाली कहानियां बताती है. नवंबर 2022 में जारी इस फिल्म के टीजर में अदा शर्मा यह कहती नजर आ रही थीं कि इस्लामी देशों में नर्स के रूप में नौकरी करने गईं केरल की 32,000 महिलाओं का जबरन परिवर्तित करा के उन्हें आतंकवादी संगठन आईएसआईएस में भर्ती किया गया. फिल्म का निर्देशन सुदीप्तो सेन ने किया है. जबकि विपुल अमृतलाल शाह फिल्म के निर्माता हैं.

कहानी ब्रेन वॉश की
फिल्म का ट्रेलर रिलीज होने के बाद कहा जा रहा है कि यह फिल्म द कश्मीर फाइल्स (2021) के रास्ते पर है और हो सकता है कि बड़ी हिट साबित हो. द कश्मीर फाइल्स में कश्मीरी हिंदुओं के वहां से पलायन और उन पर किए गए अत्याचारों तथा उनकी हत्याओं की कहानी थी. ऐसे में द केरल स्टोरी का ट्रेलर बता रहा है कि किस तरह से केरल की लड़कियों का ब्रेन वॉश करके उन्हें धर्म परिवर्तन को मजबूर किया गया और फिर कैसे आतंकी संगठन आईएसआईएस में शामिल किया गया. ट्रेलर केरल की हिंदू लड़की शालिनी उन्नीकृष्णन (अदा शर्मा) के परिचय के साथ शुरू होता है. जो अपने जीवन में खुश है. लेकिन मोड़ तब आता है जब शालिनी को आईएसआईएस द्वारा बंदी बना लिया जाता है. यहां ऐसे पुरुष बताए गए हैं, जो इस्लाम के नाम पर अपने युवाओं को महिलाओं के साथ संबंध बनाने के लिए उकसाते हैं और फिर उन्हें आईएसआईएस को सौंप देते हैं.

हो रही बैन की मांग
ट्रेलर में अदा शर्मा के धर्म परिवर्तन, शादी और तस्करी के जरिए पाकिस्तान ले जाए जाने को भी दिखाया गया है. इसके अतिरिक्त, इसमें मुस्लिम महिलाओं के साथ मारपीट और अत्याचार भी दिखाए गए हैं. फिल्म का टीजर रिलीज होने के बाद से द केरल स्टोरी पर प्रतिबंध लगाने का मांग उठ रही है. तमिलनाडु के एक पत्रकार ने फिल्म पर प्रतिबंध लगाने के लिए केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड, केरल के मुख्यमंत्री कार्यालय और सूचना और प्रसारण मंत्रालय में याचिका दायर की. पत्रकार ने अनुरोध किया था. कई लोगों का कहना है कि फिल्म का माध्यम से केरल की छवि खराब करने तथा वहां पर धार्मिक भेदभाव फैलाने की कोशिश इस फिल्म के द्वारा हो रही है.

 

Trending news