Sushant Singh Rajput: प्यारे सुशांत के नाम ये खत! तुम ही बता दो आखिर कब मिलेगा तुम्हें इंसाफ? अब तक कहां पहुंची है CBI जांच
Advertisement
trendingNow12069460

Sushant Singh Rajput: प्यारे सुशांत के नाम ये खत! तुम ही बता दो आखिर कब मिलेगा तुम्हें इंसाफ? अब तक कहां पहुंची है CBI जांच

Sushant Singh Rajput Birth Anniversary: 14 जून 2020 को सुशांत सिंह राजपूत अपने मुंबई स्थित फ्लैट पर मृत पाए गए थे. 21 जनवरी को एक्टर की जन्मतिथि है. ऐसे में एक फैन होने के नाते ये ओपन लेटर एक्टर के नाम, जिनके लिए आज भी उनका परिवार और फैंस न्याय की गुहार लगाए हैं.

सुशांत सिंह राजपूत जांच

प्यारे सुशांत....तुम्हें गए चार साल हो गए हैं. आज भी विश्वास नहीं होता है कि तुम इस दुनिया को छोड़कर चले गए हो. मैं तो विश्वास करना भी नहीं चाहती. आज भी इंतजार कर रही हूं कि काश तुम वापस लौट आते. लेकिन मुझे यकीन है सुशांत, तुम जहां भी हो मुस्कुरा रहे होगे. जब सोशल मीडिया पर तुम्हारे ऐंजल वाले तस्वीरों को देखती हूं तो बस वही कल्पना करने लगती हूं कि तुम आसमान से हम सबको देख रहे होगे.

जिस बिलखते परिवार को तुम छोड़ गए थे. वो आज भी तुम्हे न्याय दिलवाने के लिए लड़ रहा है. 1317 दिन से तुम्हारी तीनों बहनें और पिता इसी इंतजार में है कि आखिर तुम्हें न्याय कब मिलेगा? परिवार की तरह मेरे जैसे लाखों फैंस भी यही आस लगाए बैठे हैं कि आज नहीं तो कल, सच सबके सामने आएगा.

लेकिन ये इंतजार बढ़ता जा रहा है. जांच एजेंसी ने अभी तक रिपोर्ट नहीं जमा की है. क्या अपडेट है ये भी नहीं पता. अब ये सब सोच-सोच के भी झुंझलाहट सी होती है. आखिर कब ये गुत्थी सुलझेगी? सुशांत... तुम तो हम सबको देख रहे हो. आसमान में सितारे जाकर टिमटिमा रहे हो. अब तो ऐसा लगता है कि तुम ही आकर बता दो या कोई इशारा ही कर दो कि आखिर सच क्या है. कौन गुनहगार और कौन बेगुनाह है.

सीबीआई ने अब तक क्या कहा है
पिछले साल सुशांत केस के वकील विकास सिंह ने सीबीआई पर आरोप लगाया था कि जांच एजेंसियां इस केस को धीरे धीरे मार देना चाहती हैं.'हिंदुस्तान टाइम्स' की रिपोर्ट के मुताबिक, सीबीआई के एक ऑफिसर ने बताया था कि जांच अभी पूरी नहीं हुई है. उन्होंने गूगल और फेसबुक को रिक्वेस्ट भेजी है कि वह एक्टर की चैट्स की डिटेल दें.ताकि टेक्निकल एविडेंस जुटाकर लॉजिकल निष्कर्ष पर पहुंचे.

साल 2022 में भी इस केस में सीबीआई जांच के बारे में एक RTI डाली गई थी कि आखिर क्यों सीबीआई चुप है? इसे लेकर जांच एजेंसी ने कहा था कि वह अभी इस केस से जुड़ी किसी भी बात को जगजाहिर नहीं कर सकते क्योंकि जांच चल रही है. ऐसा करने से जांच भटक सकती है.

अब तक क्या क्या हुआ
14 जून, 2020 को सुशांत सिंह राजपूत मुंबई में अपने बांद्रा के अपार्टमेंट में मृत पाए गए थे. उस दिन मौके पर पहुंची मुंबई पुलिस की तरफ से प्रवक्ता DCP प्रणय अशोक ने, "सुशांत सिंह राजपूत ने सुसाइड कर लिया है. अभी हम जांच कर रहे हैं. कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है."

15 जून 2020

वहीं सुशांत की मौत के बाद बायकॉट बॉलीवुड की बहस छिड़ गई. एक्ट्रेस कंगना रनौत ने इसके लिए फिल्म इंडस्ट्री को कसूरवार ठहराया. कहा कि बॉलीवुड के कुछ लोगों ने उन्हें जानबूझ कर इग्नोर किया था. 
18 जून 2020: सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड रहीं रिया चक्रवर्ती को इस मामले में पूछताछ के लिए बुलाया गया. वहीं एक्टर के परिवार के बयान भी दर्ज हुए थे.

24 जून 2020: सुशांत सिंह राजपूत की फाइनल पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आई. 5 डॉक्टरों ने मिलकर तैयार की इस रिपोर्ट में कहा गया था कि एक्टर की बॉडी पर किसी भी प्रकार के चोट के निशान नहीं थे. उनकी मौत का कारण फांसी की वजह से दम घुटने की वजह से हुआ था.

4 जुलाई 2020
जिस हरे कपड़े से सुशांत सिंह राजपूत ने फांसी लगाई थी उसकी टेनसाइल स्ट्रेंथ की जांच के लिए फॉरेंसिंक लैब भेजा गया.  ताकि ये जांच हो सके कि आखिर ये कपड़ा कितना वजन उठा सकता है. 

28 जुलाई 2020
सुशांत सिंह राजपूत के परिवार ने हत्या की आशंका जताई. वहां बिहार में एक्टर के पिता केके सिंह ने मामला दर्ज करवाया. बॉलीवुड एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती के खिलाफ मौत के लिए उकसाने, पैसों का गबन समेत कई गंभीर आरोप लगाए.

30 जुलाई 2020
सुशांत केस में ईडी की एंट्री हुई. जहां रिया चक्रवर्ती के खिलाफ मनी लॉन्डिंग का मामला दर्ज किया गया. पटना में केके सिंह की एफआईआर के आधार पर ईडी ने पैसों के गबन मामले की जांच की.

31 जुलाई 2020
पहली बार सुशांत सिंह के मौत केस में गंभीर आरोपों से दो चार हो रहीं रिया चक्रवर्ती ने चुप्पी तोड़ी. उन्होंने कहा कि 'उन्हें देश की न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है. उन्हें न्याय जरूर मिलेगा. बहुत से लोग और मीडिया उल्टा-सीधा कह रहे हैं. अभी मैं किसी से कुछ नहीं कहूंगी. मेरा केस कोर्ट में है. मेरे वकीलों ने कुछ कहने से मना किया है.'

19 अगस्त 2020
ये वो दिन था जब सुशांत सिंह राजपूत केस में सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई जांच के आदेश दिए गए.

27 अगस्त 2020
सुशांत केस में जांच कर रही ईडी के हाथ कुछ ऐसे चैट्स लगे जिसमें ड्रग्स को लेकर बातचीत थी. ऐसे में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्योरो (NCB) के ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ बैन ड्रग्स के मामले में केस दर्ज किया.

5 सितंबर 2020 से 8 सितंबर 2020 तक
पहले 5 सितंबर को रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक चक्रवर्ती को गिरफ्तार किया गया और तीन दिन बाद रिया को भी एनसीबी ने जांच के लिए अरेस्ट किया.

23 सितंबर 2020
दीपिका पादुकोण, सारा अली खान, श्रद्धा कपूर, रकुल प्रीत सिंह समेत कई बड़े बॉलीवुड हस्तियों को पूछताछ के लिए बुलाया गया. एसीबी ने इन सितारों से ड्रग्स खरीदने या लेने को लेकर पूछताछ की थी.

8 अक्टूबर 2020 
रिया चक्रवर्ती को 4 हफ्तों की बेल मिल गई. हालांकि उका पासपोर्ट एनसीबी को जमा किया गया ताकि वह कोर्ट के आदेश के बिना कहीं जा न सकें. इसी के साथ एक लाख रुपये का निजि मुचलका भी भरने को कहा गया.

6 मार्च 2021
NCB ने 33 लोगों के नाम के साथ एक चार्जशीट फाइल की. इसमें रिया और शौविक का नाम भी था. इसमें कहा गया कि नवंबर 2019 में रिया की मर्जी से ही उनके घर पर ड्रग्स की डिलीवरी हुई थी.

10 नवंबर 2021
मुंबई की स्पेशल कोर्ट ने रिया चक्रवर्ती को इजाजत दी कि उनके बैंक अकाउंट और लैपटॉप फोन डी-फ्रीज किए जाए. जो अब तक एनसीबी के पास जब्त थे.

1 जून 2022
रिया चक्रवर्ती की याचिका पर कोर्ट ने उन्हें आईफा अवॉर्ड के लिए विदेश जाने की परमिशन दी थी.

साल 2023
अभी तक सीबीआई ने सुशांत सिंह राजपूत मामले में चार्जशीट दाखिल नहीं की है. न  ही जांच एजेंसी ने कोई जानकारी दी है. वहीं आज भी रोजाना सोशल मीडिया पर सुशांत के फैंस उनके लिए न्याय की गुहार लगा रहे हैं.

Trending news