खंडाला में सिर्फ 15 दिन में लिखी गई थी ब्लॉकबस्टर 'राम लखन' की स्क्रिप्ट, सुभाष घई ने खुद किया खुलासा
Advertisement
trendingNow12086047

खंडाला में सिर्फ 15 दिन में लिखी गई थी ब्लॉकबस्टर 'राम लखन' की स्क्रिप्ट, सुभाष घई ने खुद किया खुलासा

Subhash Ghai's Ram Lakhan: ब्लॉकबस्टर 'राम लखन' में जैकी श्रॉफ और अनिल कपूर के बीच की शानदार ऑन-स्क्रीन जोड़ी फैन्स के जेहन में आज भी ताजा है. सुभाष घई के अब तक के सबसे बेहतरीन काम के रूप में मानी जाने वाली 'राम लखन' ने पिछले कुछ सालों में कल्ट क्लासिक का दर्जा हासिल कर लिया है.

 'राम लखन' ने हाल ही में 35 साल पूरे कर लिए हैं.

Subhash Ghai's Ram Lakhan: सुभाष घई की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'राम लखन' ने 27 जनवरी को 35 साल पूरे कर लिए हैं. यह फिल्म साल 1989 में रिलीज हुई थी. सलमान खान-स्टारर 'मैंने प्यार किया' के बाद दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी थी. 'राम लखन' में जैकी श्रॉफ, अनिल कपूर, डिंपल कपाड़िया और माधुरी दीक्षित ने मुख्य भूमिका निभाई थी. इस फिल्म को लेकर हाल ही में सुभाष घई ने खुलासा किया है कि इस फिल्म की स्क्रिप्ट महज 15 दिन में लिखी गई थी.

सुभाष घई (Subhash Ghai) ने ई टाइम्स को दिए इंटरव्यू में बताया कि 'राम लखन' की स्क्रिप्ट महज 15 दिन में खंडाला में लिखी गई थी. सुभाष घई ने बताया कि उनके मन में फिल्म के लिए कोई स्टार कास्ट नहीं थी. वह सिर्फ उन कलाकारों के साथ फिल्म बनाना चाहते थे, जो शूटिंग के लिए तुरंत उपलब्ध हों. सुभाष घई ने इंटरव्यू में कहा, ''मुझे अपनी फिल्म की शूटिंग तत्काल उपलब्ध अभिनेताओं के साथ शुरू करने की जरूरत थी, न कि सितारों के साथ. सेट पर और म्यूजिक स्टूडियो में ही स्क्रिप्ट में सुधार किया गया.''

दो भाइयों और उनके बदले की कहानी है 'राम लखन'
'राम लखन' (Ram Lakhan) ने अपनी रिलीज के बाद क्लासिक कल्ट का दर्जा हासिल किया था. फिल्म मुख्य अभिनेता जैकी श्रॉफ (Jackie Shroff) और अनिल कपूर (Anil Kapoor) दो भाइयों की कहानी थी, जिनकी विचारधारा एक-दूसरे से बिल्कुल अलग है. शारदा (राखी) अपने बेटों, राम (जैकी श्रॉफ) और लखन (अनिल कपूर) का अकेले पालन-पोषण करती है, जिनका एकमात्र उद्देश्य अपने पति की हत्या का बदला लेना और भीशंबर (अमरीश पुरी) को सजा दिलाना है. 

सुभाष घई ने जैकी श्रॉफ के साथ दी कई ब्लॉकस्टर
जैकी श्रॉफ उन दिनों सुभाष घई की पहली पसंद माने जाते थे. सुभाष घई ने जैकी श्रॉफ के साथ 'कर्मा', 'खलनायक', 'त्रिमूर्ति' और 'हीरो' जैसी कई फिल्में बनाई. डायरेक्टर और एक्टर की इस जोड़ी ने बॉक्स ऑफिस पर कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दी थीं.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rahul RG (@bollygoldsongs)

'राम लखन' के गाने भी हुए थे सुपरहिट
'राम लखन' 27 जनवरी 1989 को रिलीज हुई थी. फिल्म की कहानी अनवर खान ने लिखी थी. फिल्म का संगीत लक्ष्मीकांत-प्यारेलाल ने तैयार किया था, जबकि गीत आनंद बख्शी ने लिखे थे. 'माई नेम इज लखन' और 'तेरा नाम लिया' जैसे गानों ने बॉलीवुड में एवरग्रीन गानों का दर्जा मिला है.

Trending news