Salman Khan की ‘तेरे नाम’ में भिखारी बनी ये एक्ट्रेस ले चुकी है अमेरिका में अवॉर्ड, दे चुकी है Aamir Khan को भी सैलरी!
Advertisement

Salman Khan की ‘तेरे नाम’ में भिखारी बनी ये एक्ट्रेस ले चुकी है अमेरिका में अवॉर्ड, दे चुकी है Aamir Khan को भी सैलरी!

Radhika Chaudhari Tere Naam: राधिका चौधरी ने साउथ से अपने एक्टिंग करियर का आगाज किया था उससे पहले वो मॉडलिंग में थीं जहां उन्होंने खूब नाम कमाया. लेकिन 1999 में उन्होंने एक्टिंग में हाथ आजमाने के बारे में सोचा

तेरे नाम

Bollywood Rewind: सलमान खान का करियर जब ढलान की तरफ जा रहा था तो ये फिल्म उनकी किस्मत का सितारा बनकर चमकी. तेरे नाम हिट हो गई और साथ ही एक बार फिर चल पड़ी सलमान के करियर की गाड़ी. खास बात ये थी कि इस फिल्म ने ना सिर्फ सलमान को फिर से चमकाया बल्कि इसमें काम करने वालों की किस्मत भी बना दी. इसी फिल्म में राधिका चौधरी भी थीं. नाम से भले ही ना जाने लेकिन इन्होंने फिल्म में एक ऐसी लड़की का किरदार निभाया था जो किसी वजह से अपना मानसिक संतुलन खो बैठी थी और भिखारी के रोल में थी. इस फिल्म के बाद राधिका की भी किस्मत चमक उठी. 

कई फिल्मों में आईं नजर
राधिका चौधरी ने साउथ से अपने एक्टिंग करियर का आगाज किया था उससे पहले वो मॉडलिंग में थीं जहां उन्होंने खूब नाम कमाया. लेकिन 1999 में उन्होंने एक्टिंग में हाथ आजमाने के बारे में सोचा. फिल्म संबाया उनकी पहली फिल्म थी और इसके बाद वो एक अनाड़ी दूजा खिलाड़ी, क्रोद्धम-2, प्रियमाननवाले जैसी कई फिल्मों में दिखीं और फिर साल 2003 में उन्होंने तेरे नाम में काम किया. रोल भले ही छोटा था लेकिन उनके काम को नोटिस किया गया और उन्हें खूब काम मिला. वही 2010 में तो राधिका डायरेक्टर भी बन गई थीं. 

fallback

अमेरिकन फेस्टिवल में जीता अवॉर्ड
ये राधिका चौधरी के बेहतरीन काम की बदौलत ही हुआ कि उन्हें एलए वेबसीरीज फेस्टिवल में बेस्ट सपोर्टिंग रोल कैटेगरी में अवॉर्ड मिला. जो उनके करियर का बड़ा मुकाम था. यानि अपनी फील्ड में राधिका ने खूब तरक्की की. वहीं डायरेक्टर के बाद उनकी प्रमोशन हुई एक्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर के तौर पर. लाल सिंह चड्ढा में उन्होंने इस भूमिका को भी निभाया. राधिका 2 दशक के बाद भी ग्लैमर इंडस्ट्री का हिस्सा हैं और अपने मन मुताबिक खूब काम भी कर रही हैं. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

 

 

Trending news