एक होली का गाना, 10 दिन चला शूट, देशभर से आए रंग...कुछ ऐसे बना 'शोले' का आइकॉनिक सॉन्ग
Advertisement

एक होली का गाना, 10 दिन चला शूट, देशभर से आए रंग...कुछ ऐसे बना 'शोले' का आइकॉनिक सॉन्ग

Holi Ke Din Song: 'शोले' फिल्म के डायरेक्टर रमेश सिप्पी ने हाल ही में एक इंटरव्यू दिया है. जहां रमेश सिप्पी ने बताया कि 'शोले' का आइकॉनिक सॉन्ग 'होली के दिन' 10 दिन चला था.

शोले फिल्म

Sholay Movie Holi Ke Din: बॉलीवुड की कल्ट क्लासिक फिल्म 'शोले' का आइकॉनिक गाना 'होली के दिन' तो आपको याद ही होगा...इस गाने के बाद ही फिल्म की कहानी पलट जाती है और क्लाईमैक्स आता है. 'होली के दिन' सॉन्ग में खूब सारे गुलाल के बीच धर्मेंद्र (Dharmendra), अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan), हेमा मालिनी और जया बच्चन नाचते-गाते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं 'होली के दिन' गाना शूट करने के लिए 10 दिन लगे थे. इतना ही नहीं गाने में इस्तेमाल होने के लिए गुलाल पूरे देश से मंगाया गया था. 

देशभर से आया था गुलाल!

बॉलीवुड कल्ट क्लासिक फिल्म 'शोले' के डायरेक्टर रमेश सिप्पी ने हाल ही में टाइम्स ऑफ इंडिया को एक इंटरव्यू दिया है. जहां रमेश सिप्पी (Ramesh Sippy) से फिल्म 'शोले' के आइकॉनिक सॉन्ग होली के दिन के बारे में सवाल किया गया. जिसपर रमेश सिप्पी ने बताया- 'यह बेंग्लुरु में 10 दिन का शूट था, सभी आर्टिस्ट को कंटिन्यूटी बनाए रखने के लिए रंग में रंगे रहना था. हमें पूरे देश से होली के रंगों को इंतजाम करना पड़ा क्योंकि हमें भरपूर रंग नहीं मिल पा रहे थे.'  

'शोले' से लेकर 'डर' तक... इन फिल्मों की कहानी में होली के सीन से आए ट्विस्ट; किसी में दिखा सस्पेंस तो किसी में एक्शन

होली के दिन गाने के बाद बदली फिल्म की कहानी!

रमेश सिप्पी (Ramesh Sippy Sholay) ने अपने इंटरव्यू में बताया- 'आप पूरे गांव के लोगों को बिना किसी वजह के इकठ्ठा नहीं कर सकते, और होली एकदम परफेक्ट मौका था. फिल्म में गब्बर की एंट्री होती है और वह चिल्लाता है होली कब है? इसके तुरंत बाद होली के दिन गाना आता है. जहां सबकुछ एक साथ आता है- बसंती और वीरु के बीच रोमांस और राधा-जय के बीच चुप-चुप वाइब्स.' रमेश सिप्पी ने साथ ही याद करते हुए कहा- 'जो उन्होंने सोचा था, वैसा ही पंचम और आनंद बक्शी ने गाने को तैयार किया था.' बता दें, 'शोले' फिल्म साल 1975 में सिनेमाघरों में आई थी, इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर बजट से कई गुना कमाई की थी. 

'फूल और कांटे' से डेब्यू करने वाले थे अक्षय कुमार, फिर अजय देवगन ने दे दिया झटका 

जब अनुपम खेर पर गर्लफ्रेंड ने फेंक दिया था खाना, एक्टर ने सुनाया था अपनी वाहियात डेट का किस्सा

Trending news