पहले सुशांत सिंह को लेकर जर्नलिस्ट ने लिखे थे 'निगेटिव आर्टिकल', अब दी सफाई; बोले- 'गलत तरीके से पेश किए...'
Advertisement
trendingNow12345493

पहले सुशांत सिंह को लेकर जर्नलिस्ट ने लिखे थे 'निगेटिव आर्टिकल', अब दी सफाई; बोले- 'गलत तरीके से पेश किए...'

Sushant Singh Rajput: हाल ही में एक इंटरव्यू में पूर्व पत्रकार राजीव मसंद ने अपने 'ब्लाइंड आइटम्स' के बारे में खुलकर बात की. साथ ही उन्होंने बताया कि उनके 'ब्लाइंड आइटम्स' की सारी जानकारी फिल्म इंडस्ट्री में पहले से ही ज्ञात थी. ऐसा ही कुछ सुशांत सिंह राजपूत के मामले में भी हुआ. चलिए जानते हैं आखिर क्या है ये 'ब्लाइंड आइटम्स'?

 

Rajeev Masand On Sushant Singh Rajput

Rajeev Masand On Sushant Singh Rajput: बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की दुखद मौत के बाद पूर्व पत्रकार राजीव मसंद को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था. एक्टर के बारे में अपनी 'ब्लाइंड आइटम' के चलते राजीव विवादों में आ गए थे. हालांकि, हाल ही में राजीव ने कहा कि उनकी ब्लाइंड आइटम को लोगों के सामने गलत तरीके से पेश किया गया, क्योंकि उनकी कहानियां फिल्म इंडस्ट्री में पहले से ही जानी जाती थीं. 

एक पॉडकास्ट पर बातचीत के दौरान राजीव मसंद ने कहा, 'पहले तो ये आपको हैरान करता है और फिर आपको एहसास होता है कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता. हम ऐसे समय में जी रहे हैं जब जो लोग आपको नहीं जानते और न ही आपके काम को जानते हैं, लेकिन फिर भी वे आपको जज करते हैं. क्या वो मायने रखते हैं? उस स्थिति तक पहुंचने में थोड़ा समय लगता है. सबसे पहले, ये आपको परेशान करता है, लेकिन मैं असल में आपका मन नहीं बदल सकता. इसलिए इसका मुझ पर कोई असर नहीं पड़ता'. 

पुलिस ने राजीव मसंद से भी की थी पूछताछ

सुशांत सिंह केस में पूर्व पत्रकार राजीव मसंद से भी पूछताछ की थी, जिसके पीछे का कारण था उनके 'ब्लाइंड आइटम'. उस वक्त सामने आई खबरों के मुताबिक, राजीव मसंद ने सुशांत सिंह को लेकर कई निगेटिव आर्टिकल लिखे थे और साथ ही दिवंगत एक्टर की फिल्म को भी निगेटिव रेटिंग दी थी. साथ ही उन पर ये आरोप भी लगे थे कि उन्होंने इंडस्ट्री के ही कुछ लोगों के कहने पर सुशांत की फिल्मों को निगेटिव रेटिंग दी थी, जिसको लेकर पुलिस ने उनसे पूछताछ की थी. 

‘मैं काला जादू करती हूं...’ सुशांत सिंह की मौत के बाद क्या कर रहीं रिया चक्रवर्ती? नहीं मिल रहा काम फिर कैसे कमा रहीं पैसा

क्या है 'ब्लाइंड आइटम'‌ का मतलब?

उन्होंने आगे बात करते हुए कहा, 'मैं एक कॉलम लिखता था जिसमें कई आइटम होते थे और एक 'ब्लाइंड आइटम' होता था. लेकिन क्या वे हार्मफुल थे? क्या वे लोगों को हर्ट करते थे? मुझे ऐसा नहीं लगता. आइडिया ये था कि ये एक पहेली होनी चाहिए जिसे लोगों को सुलझाना होगा. असल में ये ऐसी जानकारी थी जो इंडस्ट्री में हर कोई पहले से ही जानता था. बस इसे लोगों के सामने गलत तरीके से पेश किया गया था, लेकिन जो आपके कंट्रोल में नहीं है, आप क्या कर सकते हैं'?

सुशांत की मौत के बाद हुआ था विवाद

सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद उनके फैंस ने आरोप लगाया कि एक्टर अपने करियर पर 'ब्लाइंड आइटम' के हार्मफुल इफेक्ट के चलते परेशान थे. हालांकि, राजीव, जो अब धर्म कॉर्नरस्टोन एजेंसी के लिए काम करते हैं, का कहना है कि उनके कॉलम की कहानियां होती थी वो फिल्म इंडस्ट्री में रह रहे लोगों को पहले से पता होती थी. बता दें, सुशांत सिंह राजपूत का निधन 14 जून, 2020 को हुआ था. जब एक्टर का मृत शरीर उनके मृत शरीर उनके बांद्रा स्थित फ्लैट में मिला था.

Trending news