Hum Apke Hain Kaun: इस सीन को देख आंसू नहीं रोक पाई थीं माधुरी दीक्षित की ऑन स्क्रीन मां, खुद एक्ट्रेस को आकर पड़ा था समझाना!
Advertisement

Hum Apke Hain Kaun: इस सीन को देख आंसू नहीं रोक पाई थीं माधुरी दीक्षित की ऑन स्क्रीन मां, खुद एक्ट्रेस को आकर पड़ा था समझाना!

Hum Apke Hain Kaun Unknown Facts: हम आपके हैं कौन हिंदी सिनेमा की आइकॉनिक फिल्मों में से एक है जो जबरदस्त सुपरहिट रही थी. इस फिल्म से जुड़े तमाम किस्से हैं जिनमें से एक जुड़ा है उस सीन से जिसे देखने के बाद हर किसी की आंखों से आंसू आ गए थे.

फोटो - सोशल मीडिया

Hum Apke Hain Kaun: 1995 में रिलीज हम आपके हैं कौन हिंदी सिनेमा की लाजवाब फिल्मों में से एक थी. आज भी इस फिल्म का नाम याद आते ही माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) की अदाएं और सलमान खान (Salman Khan) की चुलबुला अंदाज हर किसी को याद आ जाता है. बॉलीवुड के बेहतरीन सितारों से सजी ये फिल्म जबरदस्त हिट रही थी. उस वक्त फिल्म का डंका ऐसा बजा कि आज सालों बाद जब बॉलीवुड को परिभाषित करना हो तो इस फिल्म का जिक्र जरूर होता है. इस फैमिली ड्रामे ने दिल को छूआ तो गाने जहर में उतर गए. वहीं फिल्म में एक सीन ऐसा भी रहा जिसने लोगों की आंखों में आंसू ला दिए.

जब रीमा लागू नहीं रोक पाई थीं अपने आंसू

इस फिल्म में एक सीन था जो रेणुका शहाणे के सीढ़ी से गिरने के बाद अस्पताल में फिल्माया जाना था. जिसमें रीमा लागू को रेणुका की मौत की खबर सुनते ही रोना था. रीमा ने वैसा ही किया और शॉट ओके भी हो गया लेकिन कट होने के बाद भी रीमा लागू की आंखों से आंसू थमने का नाम ही नहीं ले रहे थे. हर कोई उन्हें समझा रहा था लेकिन रीमा सिर्फ रोए जा रही थीं. आखिरकार रेणुका शहाणे ने खुद आकर उन्हें समझाया कि वो जिंदा हैं और पूरी तरह ठीक भी हैं. तब जाकर रीमा लागू शांत हुई थीं. 

fallback

90 के दशक की सुपरहिट फिल्म थी हम आपके हैं कौन
माधुरी और सलमान की फिल्म हम आपके हैं कौन 90 के दशक की सुपरहिट फिल्म थी. बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करें तो इस फिल्म ने 135 करोड़ रुपये का कारोबार किया था. वहीं फिल्म की लागत थी कुल साढ़े 4 करोड़ रुपए, ऐसे में इस फिल्म ने कई गुना फायदा निर्माताओं को दिया था. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news