दो बीवी, पैसों से भरा सूटकेस...पति का सौदा, मुट्ठीभर बजट और रिलीज होते ही कमाई छप्परफाड़
Advertisement

दो बीवी, पैसों से भरा सूटकेस...पति का सौदा, मुट्ठीभर बजट और रिलीज होते ही कमाई छप्परफाड़

90 के दशक में बॉलीवुड में ऐसी फिल्म रिलीज हुई थी जिसने कलेक्शन ने कई फिल्मों के रिकॉर्ड तोड़ दिए थे. इस फिल्म में अनिल कपूर के अलावा श्रीदेवी और उर्मिला मातोंडकर थी. वहीं इस फिल्म की कहानी इतनी दिलचस्प थी कि वो इसे देखने के लिए थियेटर के बाहर लाइन लगातार इंतजार कर रहे थे.

जुदाई फिल्म ने तोड़े थे रिकॉर्ड

Low Budget Hit Film: 90 के दशक में बॉलीवुड में ऐसी फिल्म आई थी जिसकी कहानी और किरदारों की एक्टिंग ने थियेटर में बवाल मचा दिया था. इस फिल्म की कहानी दो हीरोइनों और एक एक्टर के इर्द गिर्द घूमती है. फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे एक पत्नी पैसों के लालच में अपने पति को दूसरी औरत को बेच देती है. ये लो बजट फिल्म जब रिलीज हुई तो इसने मेकर्स को मालामाल कर दिया था. जानिए इस फिल्म का नाम, बजट और कलेक्शन के बारे में.

हर किरदार ने दर्शकों का जीता दिल
'जुदाई' (Judaai) फिल्म साल 1997 में रिलीज हुई थी. फिल्म में अनिल कपूर बतौर लीड एक्टर थे और श्रीदेवी और उर्मिला मातोंडकर लीड एक्ट्रेसेस थीं. इन दोनों कलाकारों को फिल्म में लोगों का खूब प्यार मिला. इसके अलावा फिल्म के बाकी एक्टर्स को भी दर्शकों ने खूब प्यार दिया. जिसमें फरीदा जलाल, जॉनी लीवर, कादर खान, परेश रावल और उपासना सिंह शामिल हैं.

 

 

नर्वस थे अनिल कपूर
कुछ साल पहले इस फिल्म के बारे में अनिल कपूर ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था. अनिल कपूर ने इस पोस्ट में लिखा था- 'उस वक्त इस फिल्म में काम करने का फैसला लेना मेरे लिए काफी मुश्किल था. लेकिन खुशी है कि मैंने इसे चुना. मेरी जोड़ी दो खूबसूरत महिलाओं के साथ थी. मुझे अभी भी याद है कि श्रीदेवी और उर्मिला के साथ डांस करते वक्त मैं कितना ज्यादा नर्वस था. दोनों बेहतरीन डांसर हैं.'

 

 

दिलचस्प है कहानी
इस फिल्म की कहानी ऐसी थी जिसके बारे में शायद ही कोई सोच सकता. फिल्म में दिखाया गया है कि एक लालची महिला पैसों के लिए अपने पति को दूसरी महिला को बेच देती है और खुद तलाक लेकर दूसरी महिला से उसकी शादी करवा देती है. इसके बाद जो कहानी आगे बढ़ती है उसे देखने में दर्शकों को खूब मजा आया. ऊपर से फिल्म में जॉनी लीवर का किरदार और परेश रावल का रोल इतना दमदार है कि उसे देखकर दर्शक हंसते-हंसते लोटपोट हो गए थे.

 

 

 

6.3 करोड़ बजट, कमाई जबरदस्त
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फिल्म का बजट करीबन 6.3 करोड़ था. जबकि फिल्म ने रिलीज होते ही इतनी कमाई कर डाली थी मेकर्स को इसकी बिल्कुल भी उम्मीद नहीं थी. 'जुदाई' फिल्म ने करीबन 28.77 करोड़ का कलेक्शन कर सभी को चौंका दिया था. इस फिल्म के कलेक्शन को देखकर आप समझ सकते हैं फिल्म को दर्शकों ने हाथों हाथ लिया और बॉक्स ऑफिस पर जमकर कलेक्शन किया. इस फिल्म का निर्देशन राज कंवर ने किया था.

 

 

 

Trending news