मिस वर्ल्ड टूरिज्म बनीं, इमरान हाशमी संग डेब्यू, फिर भी नहीं पहचान नहीं बना पाईं ये एक्ट्रेस
Advertisement
trendingNow12156361

मिस वर्ल्ड टूरिज्म बनीं, इमरान हाशमी संग डेब्यू, फिर भी नहीं पहचान नहीं बना पाईं ये एक्ट्रेस

kahan Gum Ho Gaye Sitare: इमरान हाशमी की फिल्म 'जन्नत' में एक सीधी सादी लड़की का रोल निभाने वाली सोनल चौहान पहली फिल्म के बाद ही नेशनल क्रश बन गई थीं. बावजूद इसके वह फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान नहीं बना पाईं. लगातार फ्लॉप होती फिल्मों के बाद उन्हें बड़ी फिल्में मिलनी बंद हो गईं. इस तरह वह बॉलीवुड से लगभग दूर ही हो गईं.

 

सोनल चौहान ने 'जन्नत' से किया था बॉलीवुड डेब्यू

kahan Gum Ho Gaye Sitare: एक्ट्रेस सोनल चौहान (Sonal Chauhan) ने मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत की थी. उन्होंने 2005 में मिस वर्ल्ड टूरिज्म का खिताब अपने नाम किया है. वह मिस वर्ल्ड टूरिज्म का खिताब जीतने वाली पहली भारतीय हैं. इसे जीतने के बाद वह पहली बार हिमेश रेशमिया के गाने 'आपका सुरूर' में स्क्रीन  पर नजर आई थीं. इसके बाद उनकी बॉलीवुड में एंट्री इमरान हाशमी की फिल्म से हुई. बावजूद इसके सोनल चौहान बॉलीवुड में अपनी जगह बनाने में नाकाम रहीं. 

सोनल चौहान (Sonal Chauhan) ने 2008 में इमरान हाशमी (Emraam hashmi) स्टारर फिल्म 'जन्नत' (Jannat) से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया. फिल्म में एक सीधी सादी लड़की की भूमिका बनाकर वह रातोंरात पॉपुलर हो गईं. बावजूद इसके उन्हें बॉलीवुड में पहचान नहीं बना पाई. 2008 में ही सोनल ने 'रेनबो' नाम की फिल्म के साथ साउथ फिल्म इंडस्ट्री में भी अपने कदम रखे. हालांकि, उन्हें वहां भी कोई खास सफलता नहीं मिल पाई.

जब आमिर खान की फिल्म में अक्षय कुमार ने दिया था सपोर्टिंग रोल के ऑडिशन, मिला था रिजेक्शन

एक के बाद एक सभी फिल्में होती गईं फ्लॉप
सोनल चौहान ने 'जन्नत' के बाद 'बुड्डा होगा तेरा बाप', '3जी', 'पल्टन', 'जैक एंड दिल', 'द पावर' जैसी फिल्में कीं, लेकिन सभी एक के बाद एक बुरी तरह से फ्लॉप होती रहीं. सोनल को बॉलीवुड में बहुत कम फिल्में करने का मौका मिला और जिनमें मिला, वो सभी फिल्में फ्लॉप ही साबित हुईं. 

आखिरी बार आईं 'आदिपुरुष' में नजर
सोनल चौहान को आखिरी बार ओम राउत की फिल्म 'आदिपुरुष' में देखा गया था. प्रभास, कृति सेनन और सैफ अली खान स्टारर इस फिल्म में सोनल ने रावण की पत्नी मंदोदरी का किरदार निभाया था. हिंदी और साउथ सिनेमा में काम करने के बावजूद वह दोनों में से किसी में भी कुछ खास नाम नहीं कमा पाईं. 

रामानंद सागर की 'रामायण' में 'हनुमान' नहीं बनना चाहते थे दारा सिंह, कहा था- 'लोग हंसेंगे, क्योंकि मैं...'

'नेपोटिज्म के कारण हाथ से निकले अच्छे प्रोजेक्ट्स'
सोनल चौहान ने अपने हाथ से कई अच्छे प्रोजेटक्ट्स निकलने की वजह फिल्म इंडस्ट्री में नेपोटिज्म को बताया था. साल 2022 में ईटाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में सोनल चौहान ने कहा था, ''मैं इस बात से इंकार नहीं करती हूं कि फिल्म इंडस्ट्री नेपोटिज्म और फेवरेटिज्म से भरी हुई है. यह शोबिज में भी है, जैसे बाकी की फील्ड में है.'' उन्होंने आगे कहा था, ''मेरे हाथ से कई अच्छे प्रोजेक्ट निकल गए, क्योंकि फिल्म मेकर्स अपने फेवरेट एक्टर्स के साथ काम करना चाहते थे और मुझे बाहर होना पड़ा.''

सोशल मीडिया पर रहती हैं खूब एक्टिव
सोनल चौहान अब भी फिल्मी और म्यूजिक वीडियोज की दुनिया में बहुत एक्टिव हैं, लेकिन अब उन्हें सिर्फ सपोर्टिंग रोल्स ही मिल रहे हैं और वह भी बहुत कम. भले ही सोनल चौहान फिल्मी दुनिया में बहुत कम नजर आ रही हों, लेकिन सोशल मीडिया पर वह खूब एक्टिव रहती हैं. वह अक्सर अपनी ग्लैमरस तस्वीरें इंस्टाग्राम पर शेयर करती रहती हैं.

Trending news