Divya Bharti Birth Anniversary: 3 साल के करियर में 14 फिल्में, 18 की उम्र में शादी; कुछ ऐसी रही टॉप एक्ट्रेस की लाइफ
Advertisement
trendingNow12127356

Divya Bharti Birth Anniversary: 3 साल के करियर में 14 फिल्में, 18 की उम्र में शादी; कुछ ऐसी रही टॉप एक्ट्रेस की लाइफ

Divya Bharti Birth Anniversary: दिव्या भारती का जन्म 25 फरवरी 1974 को मुंबई में हुआ था. दिव्या ने बेहद ही कम उम्र में बॉलीवुड में सक्सेस का आसमान छू लिया था. आइए, एक्ट्रेस की 50वीं बर्थ एनिवर्सरी पर जानते हैं उनके बारे में कुछ बातें...

दिव्या भारती

Divya Bharti Movies: बेहद ही कम उम्र में सक्सेस का आसमान छू लेने वालीं दिव्या भारती की आज 50वीं बर्थ एनिवर्सरी है. अगर आज एक्ट्रेस हमारे बीच होतीं तो अपना 50वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही होतीं. लेकिन अफसोस एक्ट्रेस महज 19  साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कहकर चली गईं. दिव्या भारती भले ही आज हमारे बीच नहीं हैं लेकिन उनकी फिल्में और यादें हमेशा फैंस के बीच चर्चाओं का विषय बनती हैं. साल 1988 में महज 14 की उम्र में दिव्या भारती ने पहली फिल्म गुनाहों के देवता में काम किया था. फिर एक्ट्रेस ने साल 1992  में बतौर लीड डेब्यू किया. 

पहली फिल्म से मिली रातों-रात सक्सेस

साल 1992 में दिव्या भारती ने फिल्म विश्वात्मा से बॉलीवुड में बतौर लीड डेब्यू  किया था. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर तो खास कमाई नहीं कर पाई लेकिन एक्ट्रेस रातों-रात पॉपुलर हो गईं. कहा तो यह भी जाता है कि 90 के दशक में दिव्या भारती इतनी पॉपुलर हो गईं कि संगीता बिजलानी और जूही चावला जैसी एक्ट्रेसेस को प्रोड्यूसरों ने कास्ट करने के बावजूद दिव्या भारती से रिप्लेस कर दिया था. 

3 साल के फिल्मी करियर में 14 फिल्में!

एंटरटेनमेंट रिपोर्ट्स की मानें तो दिव्या भारती ने अपने 3 साल के फिल्मी करियर में 14 फिल्में कर डाली थीं. हर कोई एक्ट्रेस की सक्सेस और काबिलियत पर हैरान था. दिव्या भारती ने हिंदी फिल्मों के साथ-साथ तमिल और तेलुगू फिल्मों में भी काम किया था. जिनमें दीवाना, विश्वात्मा, शोला और शबनम, दिल का क्या कसूर, गीत, बलवान और दिल आशना शामिल हैं. 

18 की उम्र में की प्रोड्यूसर से शादी!

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो करियर के पीक पर दिव्या भारती ने फिल्म प्रोड्यूसर साजिद नाडियावाला से गुपचुप तरह से शादी कर ली थी. रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक्ट्रेस ने साजिद से शादी करने के लिए इस्लाम भी कबूल लिया था. कहा जाता है कि एक्ट्रेस के शादी छिपाने की वजह आसमान छूता करियर था. 

19 की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

दिव्या भारती का निधन 5 अप्रैल 1993 मुंबई के वर्सोवा के उस फ्लैट में हो गया था, जहां वह रहा करती थीं. जब दिव्या ने इस दुनिया को अलविदा कहा तो वह महज 19 साल की थीं. एक्ट्रेस की मौत के रहस्य की गुत्थी आजतक नहीं सुलझ पाई है. 

Trending news