बॉलीवुड ने इन स्टार्स को कभी बनाया था राजा तो कभी बनाया भिखारी, आखिरी पल में किसी ने नहीं दिया साथ, किसी ने नहीं थामा हाथ
Advertisement
trendingNow11705068

बॉलीवुड ने इन स्टार्स को कभी बनाया था राजा तो कभी बनाया भिखारी, आखिरी पल में किसी ने नहीं दिया साथ, किसी ने नहीं थामा हाथ

ऊपर वाला जब भी देता है छप्पर फाड़ कर देता है, वो चाहे खुशियां हों, या फिर गम. कभी इंसान को इतनी ऊंचाइयों पर पहुंचा देती है कि रातों रात उसकी किस्मत बदल जाती है और उसी इंसान को  ऊंचाइयों से उठाकर सड़क पर पटक देती है. आज हम कुछ ऐसे ही जाने माने स्टार्स के बारे में आपको बताएंगे कि जिन्हें जिंदगी में खूब कामयाबी मिली, लेकिन वो अपनी कामयाबी को संभाल नहीं पाए. 

बॉलीवुड ने इन स्टार्स को कभी बनाया था राजा तो कभी बनाया भिखारी, आखिरी पल में किसी ने नहीं दिया साथ, किसी ने नहीं थामा हाथ

ऊपर वाला जब भी देता है छप्पर फाड़ कर देता है, वो चाहे खुशियां हों, या फिर गम. कभी इंसान को इतनी ऊंचाइयों पर पहुंचा देती है कि रातों रात उसकी किस्मत बदल जाती है और उसी इंसान को  ऊंचाइयों से उठाकर सड़क पर पटक देती है. ऐसे ही कुछ बॉलीवुड में होता आया है. बॉलीवुड एक मायानगरी जैसी  है, यहां कोई भी व्यक्ति रातों रात स्टार बन जाता है और वही इंसान कुछ दिनों के बाद दिखाई देना भी बंद हो जाता है.आज हम कुछ ऐसे ही जाने माने स्टार्स के बारे में आपको बताएंगे कि जिन्हें जिंदगी में खूब कामयाबी मिली, लेकिन वो अपनी कामयाबी को संभाल नहीं पाए. जिसका नतीजा उन्हें दाने दाने और एक- एक पैसे के लिए मोहताज होना पड़ा.

1.भगवान दादा

भगवान दादा वो शख्स है, जिनके पास एक वक्त पर जिंदगी के सारे ऐश ओ आराम थे. गाड़ी, बंगला, नौकर- चाकर क्या कुछ नहीं था. लेकिन एक फिल्म ने उनकी पूरी जिंदगी पलट कर रख दी. फिल्म हंसते रहना में भगवन दादा ने अपना सब कुछ दांव पर लगा दिया, लेकिन फिल्म के बॉक्सऑफिस पर अच्छी नहीं चलने की वजह से उनका सब कुछ खत्म हो गया और उन्हें अपने आखिरी पल चॉल में बिताने पड़े. बता दें उन्होंने 300 से ज्यादा फिल्मों में काम किया था. 

2. महेश आनंद

महेश आनंद अपने जमाने के सबसे फेमस विलेन हुआ करते थे. उन्होंने जिंदगी में खूब नाम और पैसा कमाया. लेकिन उनके आखिरी वक्त में उनका पैसा भी उनका साथ नहीं दिया और उनकी लाश उनके घर में बुरी अवस्था में मिली थी. 

3. ए. के. हंगल

आज 2023 में भी एक डायलॉग धड़ल्ले से इस्तेमाल किया जाता है और वो है ए. के. हंगल का फेसम डायलॉग 'इतना सन्नाटा क्यों है भाई'. ए. के. हंगल एक बेहतरीन एक्टर हुआ करते थे. उन्होंने अपने आखिरी वक्त तक काम किया था. बता दें वो एक गंभीर बीमारी से जूझ रहे थे उनके पास इतने पैसे नहीं थे कि वो अपना इलाज करवा सके जब इस बात का पता महानायक अमिताभ बच्चन को हुआ तो उन्होंने मसीहा बन कर हंगल की  मदद की. लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी और वो बच ना सके.

4. विमी

विमी की जिंदगी की कहानी सबसे दुखद है. उन्होंने अपनी करियर की शुरुआत  फिल्म हमराज से की थी. पहली फिल्म से उन्हें खूद शोहरत मिली. लेकिन उनकी दूसरी फिल्म फ्लॉप हो गई. जिसके बाद उनकी जिंदगी में एक के बाद एक दुखों का पहाड़ टूटने लगा.  उन्होंने अपने पति पर मार पीट का आरोप लगाया. उनकी जिंदगी उनके हाथों से फिसलने लगी. गम को भुलाने के लिए विमी ने शराब पीना शुरु कर दिया और धीरे धीरे अपना सब कुछ बेच दिया. हालात इतने बिगड़ गए कि वो अपने आखिरी पल में  बिल्कुल अकेली था. उनकी लाश को कंधा देने के लिए कोई भी सामने नहीं आया, ऐसे में हॉस्पिटल वालों ने उनके शरीर को ठेले पर शमशान घाट भिजवाया. 

5.भारत भूषण

भारत भूषण एक अमीर खानदान से थे. उन्हें जिंदगी में सब कुछ मिला. उनकी सबसे मशहूर फिल्म 1952 में बैजू बावरा रिलीज हुई थी. इस फिल्म से वो रातोंरात स्टार बन गए थे. लेकिन वो कहते है ना वक्त बदलते देर नहीं लगती. ऐसा ही कुछ भारत के साथ भी हुआ. उनकी लगातार फ्लॉप फिल्मों की वजह से उन्हें अपना सबकुछ बेचना पड़ा और वो सड़क पर आ गए. जिसके बाद 1992 में उनकी जान चली गई. 

 

 

Trending news