'हम आपके हैं कौन' में ऐसे शूट हुआ सलमान की भाभी का सीढ़ियों से गिरने वाला सीन, बार-बार माफी मांग रहे थे सूरज बड़जात्या
Advertisement

'हम आपके हैं कौन' में ऐसे शूट हुआ सलमान की भाभी का सीढ़ियों से गिरने वाला सीन, बार-बार माफी मांग रहे थे सूरज बड़जात्या

Bollywood Retro: ज्यादातर लोगों ने सलमान खान और माधुरी दीक्षित की हिट फिल्म 'हम आपके हैं कौन' तो जरूर देखी होगी. फिल्म के एक सीन में सलमान खान की भाभी बनीं रेणुका शहाणे सीढ़ियों से गिर जाती हैं, जिसके बाद उनकी मौत हो जाती हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस सीन को कैसे फिल्माया गया था? 

'हम आपके हैं कौन' में ऐसे शूट हुआ सलमान की भाभी का सीढ़ियों से गिरने वाला सीन

Bollywood Retro Hum Aapke Hain Koun: साल 1994 में रिलीज हुई सलमान खान और माधुरी दीक्षित की हिट फिल्म 'हम आपके हैं कौन' को सूरज बड़जात्या द्वारा निर्देशित किया गया था. फिल्म में मोहनीश बहल, रेणुका शहाणे, अनुपम खेर, आलोक नाथ, रीमा लागू और लक्ष्मीकांत बेर्डे जैसे शानदार कलाकार एक साथ नजर आए थे. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की थी. साथ ही फिल्म उस दौर की बड़ी फिल्म साबित हुई थी. 

इस फिल्म में रेणुका शहाणे ने सलमान खान की भाभी पूजा का किरदार निभाया था, जो सीढ़ियों से गिर जाती हैं, जिसके बाद उनकी मौत हो जाती हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस सीन को कैसे फिल्माया गया था? इस सीन से जुड़ा एक किस्सा बताते हुए रेणुका शहाणे ने बताया था कि जब इस सीन को शूट किया जा रहा था तो सेट पर सभी लोग रोने लगे थे. 'राजश्री प्रोडक्शन्स' को दिए अपने इंटरव्यू में रेणुका ने खुद इसका खुलासा  करते हुए बताया, 'उस सीन में जब उन्हें सीढ़ियों से गिरना था, तो सूरज बड़जात्या बार-बार उनसे माफी मांग रहे थे'.

fallback 

बार-बार माफी मांग रहे थे डायरेक्टर

एक्ट्रेस ने आगे बात करते हुए बताया, 'वे समझ नहीं पा रही थीं कि आखिर सूरज माफी क्यों मांग रहे हैं'. रेणुका ने बताया, 'फिल्म के डायरेक्टर सूरज बड़जात्या के माफी मांगने से वे सेट पर शर्मिंदा हो रही थीं, क्योंकि डायरेक्टर वहां सभी का ख्याल रख रहे थे. शूट में किसी को चोट न आए, कोई परेशानी न हो, इसका भी वे ख्याल रख रहे थे'. रेणुका ने बताया, 'इस सीन को शूट करने के लिए सूरज बड़जात्या ने सीढ़ियों को खास तौर पर स्पंज से तैयार करवाया था, ताकि उन्हें सीन में चोट न लगे. इस सीन को करने में काफी मजा भी आया था'.

'आप एक्टिंग में बेहद खराब हैं...' जब मनीषा कोइराला को सुननी पड़ी थी ऐसी बात; एक्ट्रेस ने अब किया खुलासा

fallback

मरने की एक्टिंग करना था सबसे मुश्किल 

उन्होंने बताया था, 'लेकिन जब मरने की एक्टिंग करनी थी, तो उनकी हालत खराब हो गई थी. मरने की एक्टिंग करना उनके लिए सबसे बहुत मुश्किल था, क्योंकि उनके लिए सांस रोके रखना बहुत मुश्किल हो रहा था'. एक्ट्रेस ने बताया, 'सूरज बड़जात्या चाहते थे कि मौत के वक्त उनके चेहरे पर एक शांत लुक रहना चाहिए, लेकिन उनकी आंखें बंद नहीं हो रही थीं. वो लगातार फड़क रही थीं'. एक्ट्रेस ने खुलासा किया था कि इस सीन के बाद सभी रोने लगे थे, क्योंकि फिल्म के दौरान एक दूसरे से सभी को काफी लगाव हो गया था. 

Trending news