DDLJ में शाहरुख खान की जैकेट से जुड़ा है एक दिलचस्प किस्सा, कीमत उड़ा देगी होश
Advertisement

DDLJ में शाहरुख खान की जैकेट से जुड़ा है एक दिलचस्प किस्सा, कीमत उड़ा देगी होश

Bollywood Retro: शाहरुख खान और काजोल की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' ने 28 साल पहले रिलीज होते ही प्यार की नई परिभाषा लिख दी थी. फिल्म को दर्शकों का खूब प्यार मिला था, लेकिन इस फिल्म से जुड़े कई दिलचस्प किस्से हैं, जिनसे फैंस आज भी अंजान हैं. 

DDLJ में शाहरुख खान की जैकेट से जुड़ा है एक दिलचस्प किस्सा, कीमत उड़ा देगी होश

Shah Rukh Khan Dilwale Dulhania Le Jayenge: बॉलीवुड और अपने फैंस के दिलों पर राज करने वाले किंग यानी शाहरुख खान और काजोल (Kajol) की फिल्म 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' (Dilwale Dulhania Le Jayenge) साल 1995 में रिलीज हुई थी. फिल्म ने रिलीज होते ही रिकॉर्ड तोड़ कमाई की थी. फिल्म को आज भी उतना ही पसंद किया जाता है जितना 28 साल पहले किया जाता था. 

इस फिल्म ने प्यार और मोहब्बत की परिभाषा ही बदल कर रखी थी. लोगों को प्यार करना सिखा दिया था. फिल्म में राज और सिमरन (DDLJ Raj and Simran) की जोड़ी को दर्शकों का खूब प्यार मिला था. हालांकि, इस फिल्म से जुड़े की दिलचस्प किस्से हैं, जिनसे फैंस आज भी अंदाज है. उन्हीं में से एक किस्सा DDLJ में शाहरुख खान के ब्लैक लेदर जैकेट से जुड़ा है. फिल्म में शाहरुख खान ने इस जैकेट को पहनकर युवाओं का दिल जीत लिया था. 

fallback

शाहरुख खान की जैकेट से जुड़ा किस्सा

शाहरुख खान की ये जैकेट उस समय में हर किसी की पहली पसंद बन गई थी, लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि फिल्म में शाहरुख खान ने पहनी ये जैकेट उनकी नहीं थी और न ही फिल्म के लिए इसको डिजाइन किया गया था. जी हां, इस फिल्म की मेकिंग के दौरान फिल्म के निर्देशक आदित्य चोपड़ा (Aditya Chopra) के छोटे भाई और फिल्म में बतौर सहायक निर्देशक काम करने वाले उदय चोपड़ा (Uday Chopra) ने इस जैकेट को कैलिफोर्निया के बेकर्सफील्ड में हार्ले डेविडसन (Harley Davidson) के शोरूम से 400 डॉलर में लेदर जैकेट खरीदा था. 

fallback

जैकेट की कीमत उड़ा देगी होश 

भारतीय कीमत के हिसाब से ये उदय ने इस जैकेट को 33 हजार में खरीदा था, जिसके बाद शाहरुख खान ने फिल्म के दौरान इसको ठंड से बचने के लिए पहना था, लेकिन जैकेट में एक्टर जच रहे थे, जिसके बाद निर्माता-निर्देशक इसी जैकेट में उनके कई सीन और एक गाना 'जरा सा झूम लू मैं' शूट किया था, जिसके बाद से ऐसी ही ब्लैक लेदर जैकेट का ट्रेंड चल पड़ा था. 

Trending news