Navya Naveli Nanda: ऐसी हिंदी बोलती हैं अमिताभ बच्चन की नातिन कि सुनने वाले कह रहे...
Advertisement
trendingNow11747858

Navya Naveli Nanda: ऐसी हिंदी बोलती हैं अमिताभ बच्चन की नातिन कि सुनने वाले कह रहे...

Amitabh Bachchan Grand Daughter: बॉलीवुड सेलेब्रिटीज के बच्चों को सोशल मीडिया में आलोचना का शिकार होना पड़ता है कि ढंग की हिंदी नहीं बोल पाते. फिल्मी सितारे भी अक्सर अंग्रेजी बोलते पाए जाते हैं. ऐसे में अमिताभ बच्चन की पोती नव्या नवेली नंदा का एक वायरल वीडियो चर्चा का विषय बना हुआ है...

 

Navya Naveli Nanda: ऐसी हिंदी बोलती हैं अमिताभ बच्चन की नातिन कि सुनने वाले कह रहे...

Navya Naveli Nanda Career: अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की नातिन नव्या नवेली नंदा के भाई अगस्त्य (Agastya Nanda) जरूर फिल्मों में एंट्री कर रहे हैं, लेकिन वह अक्सर अपने सोशल वर्क की वजह से सुर्खियों में रहती हैं. लेकिन इस बार नव्या ने अपने किसी सामाजिक कार्य से नहीं बल्कि अपनी शानदार हिंदी से लोगों का ध्यान खींचा है. इंटरनेट (Internet) पर नव्या का एक वीडियो क्लिप वायरल (Viral Video) हो रहा है, जिसमें उनकी धाराप्रवाह हिंदी (Hindi) सुनकर लोग हैरान हैं. आम तौर पर बॉलीवुड परिवार के बच्चों की हिंदी इतनी टूटी-फूटी होती है कि अक्सर वे आलोचना के शिकार होते हैं.

अनुभव पर सवाल
नव्या अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता बच्चन (Shweta Bachchan) और निखिल नंदा की बेटी हैं. नव्या ने हाल ही में इंस्टाग्राम अकाउंट (Instagram Account) पर अपने एक साक्षात्कार की क्लिप साझा की, जिसमें उन्हें उन मुद्दों के बारे में बात करते हुए सुना जा सकता है, जो उनकी पीढ़ी के युवाओं को परेशान करते हैं. वह इसमें हिंदी में बात करते हुए कह रही हैं कि अक्सर उनके सोशल वर्क पर लोग सवाल उठाते हैं कि अभी तक वह 25 साल की है, उनके पास जिंदगी का अनुभव कहां हैं. इस पर नव्या का कहना है कि वह अच्छे काम करने के लिए 50 साल का होन तक तो इंतजार नहीं कर सकतीं. नव्या ने कहा कि देश की अधिकांश आबादी 20-30 आयु वर्ग में आती है. वर्तमान पीढ़ी बुद्धिमान और स्मार्ट है. उन्होंने कहा कि हमें अंडरएस्टीमेट नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि हम बहुत सक्षम हैं आज.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Supriya Paul (@supriyapaul)

स्टार-किड हुए ट्रोल
सोशल मीडिया में नव्या की इस बात के लिए काफी सराहना हो रही कि उनकी हिंदी स्पष्ट है. लोग उनकी तारीफ करते हुए कह रहे हैं कि तमाम माता-पिता को अपने बच्चों को मातृभाषा सिखानी चाहिए. उल्लेखनीय है कि कुछ दिनों पहले काजोल और अजय देवगन की बेटी न्यासा देवगन (Nysa Devgn) को एक सार्वजनिक कार्यक्रम में हिंदी में बोलने के लिए ऑनलाइन ट्रोल किया गया था. वह हिंदी बोलते हुए बार-बार अटक रही हैं और उनका उच्चारण भी साफ नहीं था. फिल्मों में एक्टर बन चुकीं जाह्नवी कपूर (Janhvi Kapoor) की अपनी हिंदी के लिए कई बार ट्रोल हुई हैं. लेकिन हाल के वर्षों में उन्होंने अपनी हिंदी पर काफी मेहनत की है. कुछ साल पहले एक इवेंट में उन्हें खुद उनकी मां श्रीदेवी (Sridevi) ने अंग्रेजी लहजे में हिंदी बोलने पर ट्रोल किया था.

Trending news