OTT: कश्मीर और केरल के बाद अब अजमेर फाइल्स, न्यूड तस्वीरों की आड़ में ब्लैकमेल की गई थीं 300 लड़कियां
Advertisement

OTT: कश्मीर और केरल के बाद अब अजमेर फाइल्स, न्यूड तस्वीरों की आड़ में ब्लैकमेल की गई थीं 300 लड़कियां

Ajmer Files: पहले द कश्मीर फाइल्स ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया और अब द केरल स्टोरी थिएटरों में 200 करोड़ रुपये से ज्यादा बिजनेस कर चुकी है. ऐसी ही सच्ची घटनाओं पर आधारित अब अजमेर फाइल्स बनाने की तैयारी है. मगर यह फिल्म नहीं, वेब सीरीज होगी. इसे 2023 की आखिरी तिमाही तक रिलीज करने की योजना है.

 

OTT: कश्मीर और केरल के बाद अब अजमेर फाइल्स, न्यूड तस्वीरों की आड़ में ब्लैकमेल की गई थीं 300 लड़कियां

Ajmer Files Web Series: द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files) और द केरल स्टोरी (The Kerala Story) के बाद अब अजमेर फाइल्स का नंबर है. 1992 में राजस्थान (Rajasthan) के अजमेर में करीब 300 लड़कियों से बलात्कार (Rape) और न्यूड तस्वीरों के आधार पर ब्लैकमेल (Blackmail) करने के घटनाक्रम को लेकर वेब सीरीज (Web Series) बनाने की तैयारी हो रही है. करीब 30 साल पहले इस घटना ने पूरे देश में सनसनी मचा दी थी. इस वेब सीरीज के साथ टिप्स फिल्म्स लिमिटेड ओटीटी की दुनिया में कदम रखने के लिए तैयार है. अभिषेक दुधैया इसके को-प्रोड्यूसर होंगे. उन्होंने दो साल पहले अजय देवगन (Ajay Devgn) को लेकर फिल्म भुज-द प्राइड ऑफ इंडिया का निर्माण किया था. बॉलीवुड (Bollywood) के बड़े खिलाड़ियों में शामिल टिप्स की यह पहली वेब सीरीज होगी.

एक नया अवसर
1975 में एक म्यूजिक कंपनी के रूप में शुरुआत करने वाली टिप्स इंडस्ट्रीज ने बीते दो दशक में सलमान खान स्टारर रेस फ्रेंचाइजी सहित कई लोकप्रिय हिंदी फिल्में बनाई हैं. टिप्स इंडस्ट्रीज लिमिटेड के एमडी और चेयरमैन कुमार तौरानी ने वेब सीरीज की पुष्टि करते हुए कहा है कि रणनीतिक दृष्टिकोण से यह हमारे लिए एक नया अवसर है. अभिषेक दुधैया के साथ हमने इस सीरीज की योजना बनाते हुए, सच्ची घटनाओं पर आधारित कहानी को सावधानी से तैयार किया है. इसके लिए कलाकारों की कास्टिंग का काम शुरू हो चुका है. उल्लेखनीय है कि हाल के वर्षों में सच्ची घटनाओं पर आधारित फिल्मों और वेब सीरीज को दर्शकों ने पसंद किया है. असल में लोगों को घटनाओं की बैकस्टोरी जानने की जिज्ञासा रहती है और वही बात ऐसी फिल्मों या वेब सीरीज को लोकप्रिय बनाती है.

क्या था मामला
उल्लेखनीय है कि 1992 में अजमेर से यह दिल दहला देने वाला कांड देश-दुनिया के सामने आया था. निर्माता इस घटना पर आधारित वेब सीरीज को इस साल अक्तूबर-नवंबर तक रिलीज करने की योजना पर काम कर रहे हैं. उल्लेखनीय है कि उस समय राजस्थान के एक प्रमुख अखबार ने इस कांड का खुलासा किया था. जिसमें अजमेर के एक रसूखदार परिवार, रिश्तेदार और परिचित लोगों द्वारा करीब 300 लड़कियों से रेप और उनकी न्यूड तस्वीरें खींच कर उन्हें ब्लैकमेल करने का मामला सामने आया था. ब्लैकमेल करते हुए कई लड़कियों को वेश्यावृत्ति में धकेल दिया गया. उनकी जिंदगी बर्बाद कर दी गई. जब यह मामला खुला तो पूरे प्रदेश और देश में हड़कंप मच गया था. तब इस मामले में गिरफ्तारियां शुरू हुईं. वर्षों तक अदालत में मुकदमे चले. परंतु आज भी इस केस के सारे अपराधी पकड़ में नहीं आए हैं.

 

Trending news