2 करोड़ से कम बजट वाली इस फिल्म ने हिला डाला था बॉक्स ऑफिस, इन दो सितारों की जोड़ी ने शाहरुख और सनी को भी दे दी थी मात
Advertisement
trendingNow11797960

2 करोड़ से कम बजट वाली इस फिल्म ने हिला डाला था बॉक्स ऑफिस, इन दो सितारों की जोड़ी ने शाहरुख और सनी को भी दे दी थी मात

30 साल पहले गोविंदा और चंकी पांडे की इस लो बजट फिल्म ने बवाल मचा दिया था. यहां तक कि इसके साथ रिलीज हुई दिग्गज सितारों की फिल्म का कलेक्शन इससे काफी कम था. जानिए ये फिल्म कौन सी है और इसने बॉक्स ऑफिस पर कैसे राज किया.

 

गोंविदा चंकी पांडे की फिल्म ने तोड़े रिकॉर्ड

Low Budget Hit Film: बॉक्स ऑफिस पर कई फिल्मों ने कमाई के ऐसे आंकड़े दिए कि उन्हें आज तक कोई तोड़ नहीं पाया है. ऐसी ही एक फिल्म 'आंखें' (Aankhen) हैं. इस फिल्म का बजट बहुत कम था. लेकिन बॉक्स ऑफिस पर कमाई के मामले में सभी को हिलाकर रख दिया. इस फिल्म में दो स्टार थे जिसके सामने उस वक्त बॉलीवुड के कई दिग्गज सितारे धराशायी हो गए थे और फिल्म के चर्चे सब तरफ थे.जानिए इस फिल्म के कलेक्शन और बजट के बारे में.

गोविंदा और चंकी पांडे ने मचाया तहलका
साल 1993 में गोविंदा (Govinda) और चंकी पांडे की फिल्म 'आंखें' रिलीज हुई थी. इस फिल्म रिलीज होते ही बॉक्स ऑफिस पर कमाई का ऐसा सैलाब लेकर आई कि उस वक्त रिलीज हुई बाकी सारी फिल्में इसके आगे फेल हो गईं. फिल्म में कॉमेडी, ड्रामा, एक्शन और रोमांस सभी कुछ भरपूर था.

 

fallback

मल्टी स्टारर थी फिल्म
'आंखें' फिल्म में गोविंदा और चंकी पांडे (Chunky Panday) के अलावा शिल्पा शिरोडकर , रागेश्वरी, राज बब्बर और कादर खान के अलावा कई सितारे थे. इस फिल्म की जमकर तारीफ हुई और सभी की एक्टिंग नें फैंस को दिल जीत लिया था. जहां आंखें फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कब्जा जमाकर रखा था तो वहीं उस वक्त रिलीज हुई सनी देओल और शाहरुख खान की फिल्म डर भी रिलीज हुई.लेकिन आंखें फिल्म के आंकड़े छू भी नहीं पाई थी.

 

fallback

लो बजट फिल्म ने मचाया बवाल
30 साल पहले रिलीज हुई 'आंखें' फिल्म ने उस वक्त बेहतरीन कलेक्शन किया था. इस फिल्म का बजट 2 करोड़ से भी कम 1.96 करोड़ था और इसने 25 करोड़ का रिकॉर्ड तोड़ कलेक्शन किया था. आपको बता दें, गोविंदा 90 के दशक में बॉलीवुड में छा गए थे.इनकी पॉपुलैरिटी इतनी ज्यादा थी कि फिल्मों में कास्ट करने के लिए मेकर्स की लाइन लगी रहती थी.

 

Trending news