RRB Group D Result 2022: जारी होने वाला है आरआरबी ग्रुप डी रिजल्ट, जानें मिनिमम पासिंग मार्क्स
Advertisement
trendingNow11423657

RRB Group D Result 2022: जारी होने वाला है आरआरबी ग्रुप डी रिजल्ट, जानें मिनिमम पासिंग मार्क्स

RRB Group D Result 2022: आरआरबी ग्रुप डी की लिखित परीक्षा (CBT Mode Exam) में पास होने के लिए जनरल और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के अभ्यर्थियों को 40 प्रतिशत और ओबीसी, एससी व एसटी कैटेगरी के अभ्यर्थियों को 30 प्रतिशत न्यूनतम अंक प्राप्त करने होंगे.    

RRB Group D Result 2022: जारी होने वाला है आरआरबी ग्रुप डी रिजल्ट, जानें मिनिमम पासिंग मार्क्स

RRB Group D Result 2022: आरआरबी ग्रुप डी भर्ती परीक्षा (RRB Group D Exam) में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों का इंतजार अब खत्म होने वाला है. रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड की तरफ से आरआरबी ग्रुप डी भर्ती परीक्षा 2022 का रिजल्ट (RRB Group D Result 2022) कभी भी जारी किया जा सकता है. रिजल्ट जारी होते हाी अभ्यर्थी अधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकेंगे. ऐसे में अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे रेलवे की अधिकारिक वेबसाइट पर लगातार नजर बनाए रखें.

इतने होने चाहिए मिनिमम पासिंग मार्क्स
बता दे कि आरआरबी ग्रुप डी की लिखित परीक्षा (CBT Mode Exam) में पास होने के लिए जनरल और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के अभ्यर्थियों को 40 प्रतिशत और ओबीसी, एससी व एसटी कैटेगरी के अभ्यर्थियों को 30 प्रतिशत न्यूनतम अंक प्राप्त करने होंगे. 

1.03 लाख पदों पर होंगी भर्तियां
आपको बता दें कि रेलवे ग्रुप डी भर्ती परीक्षा का आयोजन पांच चरणों में 17 अगस्त 2022 से 11 अक्टूबर 2022 तक किया गया था. इस परीक्षा के लिए करीब 1 करोड़ 15 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था. वहीं, इस भर्ती परीक्षा के जरिए रेलवे ग्रुप डी के 1.03 लाख पदों पर भर्तियां करेगा. 

नॉर्मलाइजेशन का फॉर्मूला लागू किया गया
आरआरबी ग्रुप डी भर्ती परीक्षा का आयोजन कई शिफ्टों में किया गया था, जिस कारण मार्क्स का मूल्यांकन करने के लिए नॉर्मलाइजेशन का फॉर्मूला लागू किया गया है. रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने नोटिस जारी कर नॉर्मलाइजेशन का फॉर्मूला भी जारी किया है. इसके अलावा अभ्यर्थियों को यह भी बताया गया है कि उनके मार्क्स किस तरह से निकाले जाएंगे.

RRB Group D PET 2023: देखें पीईटी की शर्तें

पुरुष अभ्यर्थियों के लिए 
- एक बार में 35 किलोग्राम वजन के साथ 100 मीटर की दूरी 2 मिनट में कवर करनी होगी.
- 4 मिनट 15 सेकेंड में 1 किलोमीटर की दौड़ पूरी करनी होगी.

महिला अभ्यर्थियों के लिए 
- एक बार में 20 किलोग्राम वजन के साथ 100 मीटर की दूरी 2 मिनट में कवर करनी होगी.
- 5 मिनट 40 सेकेंड में 1 किलोमीटर की दौड़ पूरी करनी होगी.

Trending news