दिल्ली में नौकरी के लिए किया था आवेदन, जारी हो गए एडमिट कार्ड; ये रहा डायरेक्ट लिंक
Advertisement
trendingNow11575438

दिल्ली में नौकरी के लिए किया था आवेदन, जारी हो गए एडमिट कार्ड; ये रहा डायरेक्ट लिंक

DSSSB Exam Schedule 2023 Out: डीएसएसएसबी द्वारा आयोजित की जाने वाली विभिन्न पदों पर होने वाली परीक्षा 2023 का शेड्यूल जारी कर दिया गया है. इसे डाउनलोड करने का यहां आसान तरीका बताया जा रहा है. 

दिल्ली में नौकरी के लिए किया था आवेदन, जारी हो गए एडमिट कार्ड; ये रहा डायरेक्ट लिंक

DSSSB Exam Schedule 2023 Out: ऐसे युवा जो दिल्ली में सरकारी नौकरी के लिए तैयारी कर रहे हैं, उनके लिए बेहद महत्वपूर्ण खबर है. डीएसएसएसबी ने विभिन्न सरकारी पदों पर भर्ती के लिए होने वाली प्रतियोगी परीक्षा के लिए डेट्स की अनाउंसमेंट कर दी है.

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) ने लाइब्रेरियन, पीजीटी, टीजीटी, असिस्टेंट टीचर, होम साइंस टीचर और अन्य समेत विभिन्न पदों के लिए लिखित परीक्षा तारीखों की घोषणा की है. कैंडिडेट्स 18 मार्च 2023 से इन पदों के लिए आयोजित होने जा रही लिखित परीक्षा शेड्यूल 2023 आधिकारिक वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर चेक कर सकते हैं. 

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ने इस संबंध में शॉर्ट नोटिस जारी किया है. इसके मुताबिक डीएसएसएसबी विभिन्न पदों के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन 18 से 26 मार्च 2023 तक कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट मोड के जरिए करेगा. 

डीएसएसएसबी द्वारा ऑफिशियल वेबसाइट पर शीघ्र ही इन पदों के लिए परीक्षा केंद्र और परीक्षा प्रवेश पत्र के साथ अन्य डिटेल अपडेट जारी की जाएगी. उम्मीदवार अपने एडमिट कार्ड पर परीक्षा के बारे में सभी डिटेल प्राप्त कर सकते हैं. 

परीक्षा तारीखें
1. डीएसएसएसबी द्वारा जारी शेड्यूल के मुताबिक लाइब्रेरियन, असिस्टेंट आर्किविस्ट ग्रेड-1, टेलर मास्टर और शिफ्ट इंचार्ज के पद के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन 18 मार्च 2023 को किया जाएगा. 

2. पीजीटी ईवीजीसी (मेल कैंडिडेट्स), पीजीटी ईवीजीसी (फीमेल कैंडिडेट्स), पीजीटी इंग्लिश (मेल कैंडिडेट्स) और पीजीटी अंग्रेजी (फीमेल कैंडिडेट्स) की परीक्षा 19 मार्च 2023 को आयोजित की जाएगी.

3. पीजीटी साइकोलॉजी पुरुष/महिला और पीजीटी बागवानी और पीजीटी पंजाबी महिला के लिए परीक्षा का आयोजन 24 मार्च 2023 को किया जाएगा. 

ऐसे उम्मीदवारों जिन्होंने इन विभिन्न पदों के लिए आवेदन किया है, वे नीचे दी गई स्टेप्स को फॉलो करके आधिकारिक वेबसाइट से डीएसएसएसबी विभिन्न पदों का एग्जाम शेड्यूल 2023 डाउनलोड कर सकते हैं. 

ऐसे डाउनलोड करें शेड्यूल 
डीएसएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं
होम पेज पर 18, 19, 24, 25 और 26 मार्च, 20 को निर्धारित विभिन्न विभागों के विभिन्न पोस्ट कोड के लिए ऑनलाइन परीक्षा शेड्यूल के लिंक पर क्लिक करें.
आपको डीएसएसएसबी विभिन्न पदों की परीक्षा शेड्यूल 2023 की पीडीएफ एक नई विंडो में मिलेगी.
भविष्य के संदर्भ के लिएइस डाउनलोड करें और प्रिंट आउट निकाल लें. 

Trending news