बेस्ट क्वालिफिकेशन में मुकेश अंबानी के बच्चों से नहीं हैं पीछे, इन 'अंबानी ब्रदर्स' के बारे में कितना जानते हैं आप?
Advertisement

बेस्ट क्वालिफिकेशन में मुकेश अंबानी के बच्चों से नहीं हैं पीछे, इन 'अंबानी ब्रदर्स' के बारे में कितना जानते हैं आप?

Anil Ambani Sons:  मुकेश और नीता अंबानी के तीनों बच्चों के बारे में अक्सर पढ़ते और सुनते होंगे, लेकिन कम ही लोग अनिल अंबानी और उनकी फैमिली के बारे में ठीक से जानते होंगे. जानिए इन कम फेमस अंबानी ब्रदर्स के बारे में...

बेस्ट क्वालिफिकेशन में मुकेश अंबानी के बच्चों से नहीं हैं पीछे, इन 'अंबानी ब्रदर्स' के बारे में कितना जानते हैं आप?

Anil Ambani Sons: आप धीरू भाई अंबानी के बड़े बेटे और बहू मुकेश और नीता अंबानी के बारे में तो अक्सर खबरों में पढ़ते और सुनते ही रहते होंगे. उनके तीनों बच्चे ईशा, आकाश और अनंत भी हमेशा ही सुर्खियों में रहते हैं. जबकि, अंबानी परिवार के छोटे बेटे मीडिया से दूर ही रहते हैं. ऐसे में उनके और उनकी फैमिली के बारे में कम ही लोग जानते हैं. आइए जानते हैं आज इस कम फेमस जुनियर अंबानी फैमिली के बारे में...

अनिल अंबानी ने बॉलीवुड एक्ट्रेस टीना मुनीम से साल 1991 में शादी रचाई थी. शादी के बाद टीना ने फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया था. अनिल और टीना को दो बेटे जय अनमोल अंबानी और जय अंशुल अंबानी हैं. ये अंबानी ब्रदर्स अनमोल और अंशुल दोनों लाइमलाइट से दूर रहना ही पसंद करते हैं.

जानिए जय अनमोल अंबानी के बारे में
अनिल-टीना अंबानी के सबसे बड़े बेटे जय अनमोल हैं. जय ने मुंबई के Cathedral और John Connon School और यूनाइटेड किंगडम के Seven Oaks School से अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की. इसके बाद उन्होंने यूके के Warwick Business School से BSC में की डिग्री ली की है. पिछले साल फरवरी में अनमोल ने मुंबई में एक हाई-प्रोफाइल इवेंट में सोशल वर्कर कृष्णा शाह से शादी की.

जय अनमोल की सपंत्ति
रिपोर्ट्स के मुताबिक जय अनमोल अंबानी की कुल संपत्ति लगभग $3.3 बिलियन यानी 20,000 करोड़ रुपये से ज्यादा है. अनमोल ने 18 साल की उम्र में रिलायंस म्यूचुअल फंड में इंटर्नशिप से अपना करियर  शुरू किया था. इसके बाद 2014 में कंपनी जॉइन कर ली. कुछ साल बाद वह रिलायंस कैपिटल के कार्यकारी निदेशक और रिलायंस निप्पॉन लाइफ एसेट मैनेजमेंट और रिलायंस होम फाइनेंस बोर्ड के सदस्य बन गए.

जय अंशुल अंबानी
अनिल-टीना अंबानी के सबसे छोटे बेटे जय अंशुल अंबानी हैं, जो अनमोल से 5 साल छोटे हैं. उन्होंने न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी के स्टर्न स्कूल ऑफ बिजनेस से ग्रेजुएशन किया. अंशुल ने एक प्रतिष्ठित अमेरिकी स्कूल में इंटरनेशनल लेवल का ग्रेजुएशन प्रोग्राम भी कंप्लीट किया है.

कम उम्र में ही पिता और  भाई को किया जॉइन 
सीनियर्स के मार्गदर्शन में रिलायंस म्यूचुअल फंड और रिलायंस कैपिटल में काम किया. साल 2020 में मैनेजमेंट ट्रेनी के रूप में कार्य कर रहे अंशुल ने अचानक रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर से  इस्तीफा दे दिया.

Trending news