UP News: यूपी में हजारों लोगों ने भरा बिल, पर बिजली विभाग के खाते में नहीं पहुंची रकम; मचा हड़कंप
Advertisement
trendingNow11798241

UP News: यूपी में हजारों लोगों ने भरा बिल, पर बिजली विभाग के खाते में नहीं पहुंची रकम; मचा हड़कंप

Kanpur Bank Scam: कानपुर इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई कंपनी (KESCo) के साथ करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. जो रुपये लोगों ने बिजली के बिल के तौर पर चुकाए थे वह केस्को को मिले ही नहीं.

UP News: यूपी में हजारों लोगों ने भरा बिल, पर बिजली विभाग के खाते में नहीं पहुंची रकम; मचा हड़कंप

KESCo Case Update: यूपी (UP) के कानपुर (Kanpur) से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. आरोप है कि करीब डेढ़ करोड़ रुपये जो बिजली उपभोक्ताओं ने अपने बिल के रूप में चुकाए थे, वह कानपुर इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई कंपनी (KESCo) के खाते की जगह दूसरों अकाउंट्स में ट्रांसफर कर दिया गया. जब हिसाब-किताब हुआ तो जांच में में करोड़ों के हेरफेर का बड़ा खुलासा हुआ. इस मामले में केस्को ने आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) के खिलाफ ग्वालटोली थाने में एफआईआर दर्ज करवाई. केस्को का आरोप है कि ऑनलाइन बिल भुगतान के डेढ़ करोड़ रुपये दूसरे के खातों में ट्रांसफर कर दिए गए हैं.

कहां गए बिजली के बिल के करोड़ों रुपये?

वहीं, दूसरी तरफ बैंक प्रबंधन ने भी गड़बड़ी करते हुए करोड़ों रुपये का हेरफेर किया. पिछले ऑनलाइन बिलों के भुगतान का भी एक बार फिर से मिलान किया जा रहा. बैंक प्रबंधन ने दूसरे के खाते में ऑनलाइन बिलिंग के रुपये जमा किए, ये आरोप है. जो भी गड़बड़ी हुई है उसकी जांच की जा रही है.

बैंक पर लगा ये गंभीर आरोप?

इस मामले पर एसीपी अकमल खान ने बताया कि केस्को की तरफ से एक एप्लिकेशन ग्वालटोली थाने में दी गई है, जिसमें यह शिकायत की गई है कि आईसीआईसीआई बैंक के साथ उनका एक कॉन्ट्रैक्ट है, जिसमें बिजली उपभोक्ता के पैसे बैंक में जमा होते थे और फिर ये राशि केस्को के खाते में जमा की जानी थी. लेकिन बैंक ने ऐसा नहीं किया. जिस पर केस्को के आईटी विभाग के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर ने शिकायत दर्ज कराई है. इस पर मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है.

गड़बड़ी में कौन-कौन है शामिल?

एसीपी ने आगे कहा कि मुख्य आरोप प्रबंधक के खिलाफ लगाया गया है. इस मामले में और लोग शामिल हैं या नहीं, ये जांच का विषय है. यह गड़बड़ी कैसे हुई, इसकी जानकारी छानबीन के बाद ही दी जा सकेगी. जो भी दोषी होगा उसको सजा मिलेगी. इससे ज्यादा जानकारी अभी नहीं दी जा सकती है.

जरूरी खबरें

पूरे भारत में आज से इतने दिनों तक होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया ये अलर्ट
'तीसरे टर्म में 3 नंबर पर होगी इकोनॉमी...ये मोदी की गारंटी है', IECC में बोले PM

Trending news