अब कहां हैं आमिर के साथ 'लगान' में नजर आईं Gracy Singh, गुमनाम एक्ट्रेस में होती है गिनती!
Advertisement

अब कहां हैं आमिर के साथ 'लगान' में नजर आईं Gracy Singh, गुमनाम एक्ट्रेस में होती है गिनती!

Gracy Singh Then And Now: एक्ट्रेस को सही मायनों में पहचान फिल्म ‘लगान’ (Lagaan) की रिलीज के बाद मिली थी. कई हिट फ़िल्में देने के बावजूद ग्रेसी की लाइफ में एक दौर वो भी आया था जब बैक टू बैक उनकी कई फिल्में फ्लॉप होना शुरू हुईं.

अब कहां हैं आमिर के साथ 'लगान' में नजर आईं Gracy Singh, गुमनाम एक्ट्रेस में होती है गिनती!

Gracy Singh Career: एक समय था जब ग्रेसी सिंह (Gracy Singh) बॉलीवुड की पॉपुलर स्टार हुआ करतीं थीं. ग्रेसी ने अपने दौर में आमिर खान से लेकर अजय देवगन, संजय दत्त और अमिताभ बच्चन जैसे स्टार्स के साथ काम किया था. एक्ट्रेस की चर्चित फिल्मों की यदि बात की जाए तो इनमें लगान, मुन्ना भाई एम.बी.बीएस और गंगाजल सरीकी बेहतरीन फ़िल्में शामिल हैं. ग्रेसी सिंह और आमिर खान के अभिनय से सजी फिल्म लगान तो 2001 में ऑस्कर्स के लिए भी नॉमिनेट हो चुकी है. इतना सब होने के बावजूद ग्रेसी सिंह अब फिल्म इंडस्ट्री में कहीं दिखाई नहीं देती हैं. आइए एक नजर डालते हैं ग्रेसी सिंह पर और जानते हैं कि अब इंडस्ट्री की गुमनाम एक्ट्रेस की लिस्ट में शुमार हो चुकीं ग्रेसी क्या करती हैं. 

fallback

बतौर डांसर शुरू किया था करियर

ग्रेसी सिंह ने अपने करियर की शुरुआत एक डांसर के तौर पर की थी. वे ‘द प्लैनेट्स’ नाम के एक डांस ग्रुप के साथ जुड़ीं थीं. वहीं ग्रेसी के एक्टिंग करियर की शुरुआत 1997 में टेलीकास्ट हुए टीवी शो ‘अमानत’ से हुई थी. हालांकि, एक्ट्रेस को सही मायनों में पहचान फिल्म ‘लगान’ की रिलीज के बाद मिली थी. बहरहाल, कई हिट फ़िल्में देने के बावजूद ग्रेसी की लाइफ में एक दौर वो भी आया था जब बैक टू बैक उनकी कई फिल्में फ्लॉप होना शुरू हुईं. कहते हैं ग्रेसी ने अपने लिए सही फिल्में नहीं चुनीं और यही आगे चलकर उनके फ्लॉप होने की वजह बना था. एक्ट्रेस ने अरमान, चंचल, देशद्रोही, देख भाई देख जैसी फिल्मों में काम किया था जो उनके करियर को ले डूबी थीं. 

fallback

रीजनल सिनेमा में भी आजमाई किस्मत 

बॉलीवुड में फ्लॉप होने के बाद ग्रेसी सिंह ने साउथ सिनेमा का रुख किया और तमिल, तेलगु और मलयाली सिनेमा के साथ ही गुजराती, पंजाबी और बंगाली फिल्मों में भी काम किया. हालांकि, यहां भी एक्ट्रेस को सफलता हाथ नहीं लगी. बताते हैं कि ग्रेसी ने अब मानसिक शांति के लिए आध्यात्म की राह पकड़ ली है और ब्रह्माकुमारी से जुड़ गईं हैं.

Trending news