Shah Rukh Khan Pathaan: कार्तिक आर्यन ने कर दिया वो चमत्कार, जिसके आगे शाहरुख की चमक पड़ी बेकार
Advertisement

Shah Rukh Khan Pathaan: कार्तिक आर्यन ने कर दिया वो चमत्कार, जिसके आगे शाहरुख की चमक पड़ी बेकार

Kartik Aryan Shehzada: शाहरुख खान 57 साल के हैं और कार्तिक आर्यन 32 के. करियर के लिहाज से भी दोनों की तुलना नहीं हो सकती. पठान अगर सिनेमाघरों में अभी आ रही है तो 15 दिन बाद शहजादा रिलीज को तैयार है. मगर अपनी फिल्म के ट्रेलर से कार्तिक ने एक बड़ा मैसेज तो दे ही दिया है. जानिए...

 

Shah Rukh Khan Pathaan: कार्तिक आर्यन ने कर दिया वो चमत्कार, जिसके आगे शाहरुख की चमक पड़ी बेकार

Pathaan Release: कहते हैं कि बाजार में शोर करने वाला अपनी मिट्टी भी बेच लेता है, जबकि खामोश दुकानदार का सोना भी नहीं बिकता. बुधवार को रिलीज हो रही पठान का जबर्दस्त शोर है और उसकी ओपनिंग से लेकर लाइफ टाइम कलेक्शन तक बड़े-बड़े दावे हो रहे हैं. हो सकता है कि सब सच हो, मगर पठान के इस पूरे शोर-शराबे में जिस बात पर लोगों का ध्यान कम गया, उसे देखने की जरूरत है. इसमें संदेह नहीं कि शाहरुख खान बड़े सितारे हैं मगर युवा कार्तिक आर्यन का क्रेज आज की तारीख में उनसे कहीं ज्यादा है. जी हां, शाहरुख अपनी फिल्मों की मार्केटिंग और शोर-शराबे से आगे दिखते हैं, मगर कार्तिक की फिल्मों ने अभी तक अपने कंटेंट तथा फैन फॉलोइंग की वजह से बिजनेस किया है. इन बातों की गवाही आपको बीते दिनों आए दोनों की फिल्मों के ट्रेलर के आंकड़ों से मिल जाएगी.

क्या कह रहा शहजादा
पठान का तूफानी प्रचार देखते हुए आपको यह भरोसा करना मुश्किल होगा कि इस फिल्म का ट्रेलर यू-ट्यूब पर उतना नहीं देखा गया, जितना कार्तिक की अगले महीने आने वाली शहजादा का. पठान का ट्रेलर दो हफ्ते पहले आया था और अभी तक इसे 57 मिलियन व्यू मिले हैं, जबकि उसके बाद में 12 दिन पहले आए शहजादा के ट्रेलर को 66 मिलियन बार देखा जा चुका है. निश्चित ही इस मामले में साफ है कि लोगों की दिलचस्पी शाहरुख की फिल्म से कहीं ज्यादा आर्यन की फिल्म में है. दोनों फिल्मों के ट्रेलर के आंकड़े जो कह रहे हैं, वह आप बिना कहे खुद ही सुन-समझ सकते हैं. 57 साल के शाहरुख के प्रचार तंत्र के आगे आर्यन की यह सफलता फिलहाल दबी हुई है, मगर पठान के ट्रेलर के ये आंकड़े तब हैं जब कहा जा रहा है कि वह इंटरनेशनल स्टार हैं, दुनिया भर में उनकी फैन फॉलोइंग है.

बात बेशरम रंग की
कोई कह सकता है कि पठान का ट्रेलर कम देखा गया तो क्या हुआ उसके गाने बेशरम रंग के तो 236 मिलियन व्यू हैं. तो इसकी वजह भी बहुत साफ है कि कंट्रोवर्सी की वजह से यह गाना देखा गया और निर्माता इस कारण बैकफुट पर हैं. वह पूरी टीम के साथ फिल्म के प्रमोशन के वास्ते मैदान में तक नहीं उतर पाए. सेंसर बोर्ड ने भी गाने में काफी छंटाई करा दी है और अभी तक साफ नहीं कि यह गाना फिल्म में कितना बचा होगा. खबर यह भी थी कि जिन राज्यों में गाने का जबर्दस्त विरोध हुआ, वहां इसे या तो पूरी तरह से हटा दिया जाएगा या नाम मात्र को रखा जाएगा. फिल्म की रिलीज के साथ स्थिति साफ हो जाएगी, परंतु अगर सिर्फ आंकड़ों की बात करें तो कार्तिक आर्यन की शहजादा के ट्रेलर के पठान के ट्रेलर से आगे खड़े आंकड़े अपने आप ही बहुत कुछ कह रहे हैं.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news