Shah Rukh Khan: पठान की कमाई ने शाहरुख की बना दी ईद, 100 करोड़ नहीं बल्कि इससे कहीं ज्यादा आए मुनाफे में
Advertisement
trendingNow11663427

Shah Rukh Khan: पठान की कमाई ने शाहरुख की बना दी ईद, 100 करोड़ नहीं बल्कि इससे कहीं ज्यादा आए मुनाफे में

Shah Rukh Khan Career: अगर आपको लगता है कि शाहरुख खान ने फिल्म पठान की सफलता से सिर्फ 100 करोड़ रुपये कमाए, तो आप गलत हैं. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 1000 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया है. इसके अलावा बाकी राइट्स अलग. शाहरुख को मुनाफे का 60 फीसदी मिला है, जो 100 करोड़ से कहीं ज्यादा है.

 

Shah Rukh Khan: पठान की कमाई ने शाहरुख की बना दी ईद, 100 करोड़ नहीं बल्कि इससे कहीं ज्यादा आए मुनाफे में

Shah Rukh Khan Upcoming Films: शाहरुख खान की पठान की चर्चाएं खत्म नहीं हो रही हैं. इस साल की पहली तिमाही में  यही अकेली फिल्म थी, जिसने बॉलीवुड को संकट से उबारा. स्पाई थ्रिलर ने तमाम बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड भी तोड़े और वर्ल्ड बॉक्स ऑफिस पर 1000 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की है. यह अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक बन गई है. खास बात यह है कि ईद के मौके पर भले ही सलमान खान की किसी का भाई किसी की जान रिलीज हुई है, मगर दिल्ली समेत देश के कुछ शहरों में निर्माताओं ने एक बार फिर से पठान को चुनिंदा थियेटरों में रिलीज किया है. इस बीच फिल्म से शाहरुख खान ने कितनी कमाई की है, यह बात सुर्खियों में आ गई है.

क्या कहती है रिपोर्ट
कभी कहा गया कि शाहरुख खान ने फिल्म के लिए 60 करोड़ और 50 फीसदी मुनाफा लिया, तो कभी कहा गया कि उन्होंने 100 रुपये से ज्यादा फीस ली है. अब इधर बॉलीवुड हंगामा एक रिपोर्ट के मुताबिक शाहरुख ने फिल्म की फीस के रूप में इसके कुल मुनाफे का 60 फीसदी हिस्सा लिया है. पठान को 270 करोड़ रुपये के बजट में बनाया गया था. निर्माता आदित्य चोपड़ा के स्टूडियो यशराज फिल्म्स ने 333 करोड़ रुपये का फायदा पठान से कमाया है. जबकि शाहरुख ने कथित तौर पर कुल मुनाफे से 200 करोड़ रुपये कमाए. ऐसे में यह ईद शाहरुख के लिए बहुत शानदार साबित हुई है.

ये हैं आने वाली फिल्में
हालांकि पठान की सफलता का श्रेय दीपिका पादुकोण, जॉन अब्राहम और सलमान खान को भी दिया गया. मगर सबसे बड़ी बात थी फिल्म को लेकर हुई कंट्रोवर्सी, जिसने लोगों को शाहरुख की फिल्म थियेटर में देखने के लिए प्रेरित किया. शाहरुख अपनी पिछली फिल्म जीरो की नाकामी के चार साल बाद बॉक्स ऑफिस पर आए थे. ऐसे में तमाम अटकलें लग रही थीं कि क्या उनका करियर खत्म हो चुका है. कोरोना के बाद हिंदी का बॉक्स ऑफिस ठंडा पड़ा था और अधिकांश फिल्में नहीं चल रही थीं. मगर पठान की सफलता के साथ शाहरुख ने धमाके के साथ वापसी की अब शाहरुख की इस साल रिलीज होने वाली दो अन्य फिल्मों, डंकी और जवान का इंतजार किया जा रहा है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी

 

 

Trending news