Avatar 2 Box Office: अवतार 2 ने बजा दी सर्कस के लिए खतरे की घंटी, इन जगहों पर संभलना होगा मुश्किल
Advertisement

Avatar 2 Box Office: अवतार 2 ने बजा दी सर्कस के लिए खतरे की घंटी, इन जगहों पर संभलना होगा मुश्किल

Cirkus On Friday: बीते 15 साल में रोहित शेट्टी तो बॉक्स ऑफिस पर जबर्दस्त कामयाब रहे हैं, लेकिन रणवीर सिंह की पिछली दो फिल्मों का पिटना सर्कस के लिए चिंता का विषय है. उस पर अवतार 2 को जिस तरह की ओपनिंग मिली है, उससे तय है हॉलीवुड फिल्म टिकट खिड़की पर लंबी पारी खेलेगी.

 

Avatar 2 Box Office: अवतार 2 ने बजा दी सर्कस के लिए खतरे की घंटी, इन जगहों पर संभलना होगा मुश्किल

Avatar 2 Collection: खबरें आ रही हैं कि रोहित शेट्टी की क्रिसमस पर रिलीज होने वाली फिल्म सर्कस ने अपनी लागत का करीब 75 फीसदी हिस्सा रिलीज से पहले ही निकाल लिया है. ऐसे में बॉक्स ऑफिस पर फिल्म 50 करोड़ रुपये भी कमा लेगी तो हिट हो जाएगी. लेकिन मुद्दा यह है कि रणवीर सिंह, पूजा हेगड़े, जैकलीन फर्नांडिस, जॉनी लीवर और संजय मिश्रा जैसे एक्टरों से सजी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कितनी कमाई करेगी. दर्शकों को कितना एंटरटेन कर सकेगी. उस पर बीते शुक्रवार को रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्म अवतारः द वे ऑफ वाटर को जिस तरह से रेस्पॉन्स मिल रहा है, उससे साफ है कि फिल्म टिकट खिड़की पर लंबी टिकेगी. सर्कस अगले शुक्रवार यानी 23 दिसंबर को रिलीज होने जा रही है.

जबर्दस्त रेस्पॉन्स का चैलेंज

ट्रेड के जानकारों के अनुसार यूं तो दोनों ही फिल्में पूरी तरह से अलग हैं. अवतार 2 जहां ग्लोबल कंटेंट हैं, वही सर्कस बॉलीवुड फिल्म है. मगर अवतार 2 के क्रेज को देखते हुए लगता है कि खास तौर पर मल्टीप्लेक्स दर्शकों की पहली पसंद आने वाले दिनों में यह हॉलीवुड फिल्म रहेगी. ट्रेड विशेषज्ञों के अनुसार साउथ में जिस तरह से जेम्स कैमरून की फिल्म को जबर्दस्त रेस्पॉन्स मिला है, उससे दक्षिण के मार्केट में सर्कस के लिए गंभीर मुश्किलें हैं. ट्रेड के अनुमान के मुताबिक अगर पहले वीकेंड में अवतार का सीक्वल 130 से 140 करोड़ रुपये का कलेक्शन करता है, तो फिल्म दूसरे वीकेंड में भी 50 से 60 करोड़ रुपये का कलेक्शन करेगी. यह आंकड़ा सर्कस के लिए अपने पहले ही वीकेंड में एक कड़ी चुनौती बनेगा.

मैट्रो और मल्टीप्लेक्स
अवतार को मिल रही प्रतिक्रियाओं से साफ है कि खास तौर पर मैट्रो शहरों और बड़े मल्टीप्लेक्सों तथा आईनॉक्स थियेटरों में यह हॉलीवुड फिल्म बॉलीवुड के सिनेमा पर आने वाले हफ्तों में भारी पड़ेगी. लोग इसे देखने जाएंगे. इससे सर्कस का कलेक्शन प्रभावित होगा. ऐसे में सर्कस के लिए जरूरी है कि वह छोटे शहरों और मास ऑडियंस को आकर्षित कर सके. हालांकि सर्कस की ज्यादातर लागत निकल आने के बाद फिल्म की नाकामी का खतरा नहीं है, लेकिन 2022 में जब बॉलीवुड की हालत खस्ता रही है, तो इस फिल्म के टोटल कलेक्शन पर फिल्म इंडस्ट्री की नजरें रहेंगी. यह भी देखना होगा कि सरप्राइज सुपर हिट दृश्यम 2 के 200 करोड़ का कलेक्शन क्या सर्कस पार कर सकेगी. बॉक्स ऑफिस पर रोहित शेट्टी का रिकॉर्ड बीते डेढ़ दशक में अच्छा रहा है, लेकिन अवतार 2 से उन्हें कड़ी टक्कर मिल रही है. इधर, रणवीर सिंह की पिछली दो फिल्में 83 और जयेशभाई जोरदार नाकाम रहीं. वह भी अपना रिकॉर्ड सुधारना चाहते हैं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

 

 

Trending news