Bollywood Biopic Movies: इस सिंगर की हत्या आज भी है रहस्य, क्या इम्तियाज अली की बायोपिक में खुलेंगे राजॽ
trendingNow11481690

Bollywood Biopic Movies: इस सिंगर की हत्या आज भी है रहस्य, क्या इम्तियाज अली की बायोपिक में खुलेंगे राजॽ

Diljit Dosanjh Movies: बॉलीवुड अच्छे और ओरीजनल कंटेंट की तलाश में है. निर्देशक इम्तियाज अली को भी बीते दस साल से सफलता का इंतजार है. उनकी आखिरी हिट 2012 में आई थी, कॉकटेल. इम्तियाज अपने लव स्टोरी वाले कंफर्ट जोन से निकलकर अब बायोपिक फिल्म बना रहे हैं.

 

Bollywood Biopic Movies: इस सिंगर की हत्या आज भी है रहस्य, क्या इम्तियाज अली की बायोपिक में खुलेंगे राजॽ

Parineeti Chopra Movies: निर्माता-निर्देशक इम्तियाज अली की अगली फिल्म की शूटिंग शुरू हो गई है. यह फिल्म एक बायोपिक है जो पंजाब के मशहूर गायक अमर सिंह चमकीला के जीवन पर आधारित होगी. पिछले कुछ समय से इम्तियाज अली इस फिल्म की तैयारियों में लगे थे. उनका यह स्पेशल प्रोजेक्ट है. बायोपिक होने के कारण इम्तियाज, अमर सिंह के जीवन से जुड़ी बारीक से बारीक और महत्वपूर्ण बातों को ध्यान में रखना चाहते थे. यही कारण है कि फिल्म की स्क्रिप्टिंग में तथा शूटिंग से पहले की तैयारियों में ज्यादा समय लग गया.

किसकी थी साजिश

पंजाबी गायक अमर सिंह चमकीला 1970-80 के दशक के मशहूर गायक थे. वह न सिर्फ गायक बल्कि गीतकार तथा म्यूजिक कंपोजर भी थे. प्यानो बजाने में भी उन्हें महारत हासिल थी. उनका अपना बैंड था. उनका स्टेज का नाम चमकीला था. उनके मशहूर दो गाने पहले ललकारे नाल तथा तोके ते तोका थे. उन्होंने ड्रग्स और रिलेशनशिप जैसे विषयों पर खूब गाने गाए साथ ही भक्ति गीत भी गाए. 10 साल के करियर में उन्होंने खूब शोहरत बटोर ली. 8 मार्च 1988 को एक मोटरसाइकिल गिरोह ने उन्हें दिनदहाड़े गोलियों से छलनी कर दिया था. गायक की हत्या के लिए आतंकवादियों को जिम्मेदार माना गया. वहीं कुछ लोगों का ये भी मानना था कि अमर पंजाब के बेहतरीन गायक थे, इस वजह से दूसरे गायकों ने साजिश करके उन्हें मार डाला. उस समय किसी को भी अमर सिंह की हत्या के लिए कस्टडी में नहीं लिया गया था. उनकी हत्या किसने की, क्योंकि यह अभी तक एक रहस्य ही है.

एक्टिंग के साथ सिंगिंग भी
पहले अमर सिंह चमकीला के किरदार के लिए कार्तिक आर्यन को साइन किए जाने की बातें सामने आ रही थी.  लेकिन बाद में घोषणा की गई फिल्म के मुख्य कलाकार गायक और अभिनेता दिलजीत दोसांझ होंगे. इम्तियाज अली चाहते थे कि अमर सिंह चमकीला के किरदार के लिए ऐसा चेहरा सामने लाएं जो अभिनेता के साथ साथ नामी गायक भी हो. वहीं, चमकीला ऐसे गायक रहे है जिन्होंने दिलजीत को हमेशा प्रेरित किया है. दिलजीत के मुताबिक, वे पहले से चाहते थे कि अगर चमकीला पर बायोपिक बनी तो मुख्‍य किरदार वही निभाना चाहेंगे. दिलजीत फिल्म में चमकीला के कुछ मूल गीत गाते हुए भी दिखाई देंगे. वहीं अमर सिंह चमकीला की पत्नी के रोल के लिए परिणीति चोपड़ा को साइन किया गया है. परिणीति चोपड़ा तथा दिलजीत दोसांझ दोनों ही अपनी इस फिल्म के लिए लंबे समय तैयारियां शुरू कर दी थीं. दोनों ने फिल्म में अपने किरदार में गहराई से उतरने के लिए वर्कशॉप भी किया.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

 

Trending news