90 के दशक की फेमस एक्ट्रेस थी ये बच्ची, बॉलीवुड छोड़ अब विदेश में गुजार रही है जिंदगी
Advertisement

90 के दशक की फेमस एक्ट्रेस थी ये बच्ची, बॉलीवुड छोड़ अब विदेश में गुजार रही है जिंदगी

Meenakshi Sheshadri Then And Now: क्या आप इस एक्ट्रेस की बचपन की तस्वीर देखकर उनका नाम बता सकते हैं? इस एक्ट्रेस ने श्रीदेवी के बढ़ते स्टारडम और पॉपुलैरिटी को टक्कर दी थी. 

90 के दशक की फेमस एक्ट्रेस थी ये बच्ची, बॉलीवुड छोड़ अब विदेश में गुजार रही है जिंदगी

Meenakshi Sheshadri Childhood Photo: श्रीदेवी (Sridevi) बॉलीवुड की सबसे चर्चित एक्ट्रेस में से एक थीं. श्रीदेवी को अपनी बेहतरीन एक्टिंग, परफेक्ट कॉमिक टाइमिंग और शानदार डांस के लिए जाना जाता था. अपनी ग्लैमरस अदाओं और एक्टिंग की दम पर श्रीदेवी ने लंबे समय तक फिल्म इंडस्ट्री पर राज किया था. हालांकि, ठीक उसी दौर में एक और एक्ट्रेस ने श्रीदेवी के बढ़ते  स्टारडम और पॉपुलैरिटी को टक्कर दी थी. क्या आप उस एक्ट्रेस की बचपन की तस्वीर देखकर उनका नाम बता सकते हैं? चलिए हम ही आपको बता देते हैं कि फोटो में डांस पोज देती यह प्यारी सी बच्ची कोई और नहीं बल्कि एक्ट्रेस मीनाक्षी शेषाद्रि (Meenakshi Sheshadri) हैं.

fallback

श्रीदेवी के लिए कंपटीशन बनकर उभरीं थीं मीनाक्षी  

फिल्मों में अपनी दमदार एक्टिंग से छाईं श्रीदेवी ने बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा रखी थी और उनकी गिनती टॉप की एक्ट्रेस में होने लगी थी. ठीक इसी समय मीनाक्षी शेषाद्रि ने इंडस्ट्री में कदम रखा, और वे जल्द ही अपने लुक्स और डांसिंग स्टाइल के कारण श्रीदेवी के लिए कंपटीशन बन गईं. मिनाक्षी ने 1983 में आई फिल्म ‘पेंटर बाबू’ से इंडस्ट्री में डेब्यू किया था,  इसके बाद वे जैकी श्रॉफ के साथ सुभाष घई की फिल्म ‘हीरो’ में नजर आई थीं. यह दोनों ही फिल्में हिट थीं और इनकी रिलीज के बाद मीनाक्षी को खूब पॉपुलैरिटी मिली थी. 

fallback

दामिनी जैसी फिल्मों के लिए आज भी याद की जाती हैं मीनाक्षी 

मीनाक्षी शेषाद्रि ना सिर्फ एक्टिंग बल्कि भरतनाट्यम, कुचिपुड़ी, कथक और ओडिसी जैसे कई डांस में भी पारंगत हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एक समय मीनाक्षी ने स्टारडम के मामले में श्रीदेवी को भी पीछे छोड़ दिया था. मीनाक्षी की चर्चित फिल्मों में  दामिनी और घायल आदि शामिल हैं. बताते चलें कि मीनाक्षी अब भारत में नहीं बल्कि अमेरिका में रहती हैं. मिनाक्षी ने अमेरिका बेस्ड इन्वेस्टमेंट बनकर हरीश मैसूर से शादी की थी और अब वे अपने परिवार के साथ डलास, अमेरिका में रहती हैं.

Trending news