Bollywood Legend: पर्दे पर दीपिका को पीनी थी सिगरेट तो फूले हाथ-पांव, प्रोड्यूसर ने चला तब दांव
Advertisement

Bollywood Legend: पर्दे पर दीपिका को पीनी थी सिगरेट तो फूले हाथ-पांव, प्रोड्यूसर ने चला तब दांव

Deepika Padukone: दीपिका पादुकोण ने पर्दे पर लगातार मॉडर्न रोल किए हैं. लेकिन वह हमेशा इस बात से बचती रहीं कि किसी रोल के लिए सिगरेट पीना पड़े. उन्हें डर रहा है कि कहीं पर्दे पर स्मोकिंग के दौरान यह आदत उन्हें सचमुच लत न लग जाए. जब एक फिल्म में ऐसा मौका आया तो निर्देशक ने अनोखा रास्ता निकाला...

 

Bollywood Legend: पर्दे पर दीपिका को पीनी थी सिगरेट तो फूले हाथ-पांव, प्रोड्यूसर ने चला तब दांव

Farhan Akhtar Film: दीपिका पादुकोण स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहती हैं और कभी स्मोकिंग नहीं करतीं. मगर जैसा कि कई बार होता है, एक्टर को पर्दे पर रोल निभाने के लिए कई ऐसे काम करने पड़ते हैं, जो वह रीयल लाइफ में नहीं करता. यही कुछ हुआ दीपिका पादुकोण के साथ फिल्म कार्तिक कॉलिंग कार्तिक में. फिल्म का निर्देशन विजय लालवानी ने किया था और दीपिका के साथ लीड एक्टर थे, फरहान अख्तर. वह फिल्म में लगातार रूबीक्स क्यूब्स खेलते नजर आते हैं. फिल्म एक साइकोलॉजिकल थ्रिलर थी. दीपिका को स्क्रिप्ट पसंद आई थी, लेकिन समस्या यह थी कि उन्हें स्क्रीन पर सिगरेट पीनी थी. दीपिका ने फिल्म करने से मना कर दिया.

अड़ गईं दीपिका
फिल्म के निर्माता रितेश सिधवानी और निर्देशक चाहते थे कि दीपिका ही यह रोल करें. दीपिका के लिए रोल में एक और शर्त यह थी कि उन्हें अपने लंबे बाल कटवाने पड़ेंगे. छोटे-छोटे कराने पड़ेंगे. बालों के लिए लिए वह जैसे-तैसे राजी हो गईं मगर सिगरेट पीने के लिए किसी तरह तैयार नहीं थीं. उन्होंने साफ कर दिया कि वह तभी फिल्म करेंगी, जब ये सीन हटा दिए जाएंगे. मगर कैरेक्टर के लिए यह जरूरी थी. दीपिका को यह डर सता रहा था कि कहीं ऐसा न हो कि वह सिर्फ फिल्म में शूटिंग के वक्त स्मोक करें और आखिर में यह लत उनके गले पड़ जाए. अतः वह किसी तरह का जोखिम नहीं उठाना चाहती थीं.

सेंसर हो गया मेहरबान
काफी मुलाकातों के बाद भी जब बात नहीं बनी, तो आखिरकार रितेश सिधवानी ने दीपिका के सामने प्रस्ताव रखा कि वह स्मोकिंग वाले सीन में निकोटिन फ्री ऑरगेनिक सिगरेट पीएं. इससे उनके स्वास्थ्य को कोई हानि नहीं होगी और दूसरे लत लगने का खतरा भी नहीं रहेगा. दीपिका इस बात पर राजी हो गईं. फिल्म में उन्हें शुरू से अंत तक स्मोकिंग करनी थी. दीपिका ने बाल छोटे करा लिए, निकोटिन फ्री ऑरगेनिक सिगरेट के साथ सीन भी किए. लेकिन इतनी मेहनत पर सेंसर ने काफी कुछ कैंची चला दी. सेंसर बोर्ड का कहना था कि जितने धड़ल्ले से दीपिका को फिल्म में स्मोकिंग करते दिखाया गया है, उससे युवाओं में अच्छा मैसेज नहीं जाएगा. अतः दीपिका की स्मोकिंग से कुछ दृश्यों को काट दिया गया और कई को काट-छांट करके छोटा कर दिया गया.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

 

Trending news