Aamir Khan: स्पाईवर्स फिल्म में अब तीसरे खान का नंबर; सलमान-शाहरुख के बाद आमिर पर नजरॽ
Advertisement

Aamir Khan: स्पाईवर्स फिल्म में अब तीसरे खान का नंबर; सलमान-शाहरुख के बाद आमिर पर नजरॽ

Aamir Khan In Spy Universe: लाल सिंह चड्ढा की नाकामी ने आमिर खान का आत्मविश्वास हिला दिया. अपने लिए उन्होंने जिस स्पेनिश फिल्म के रीमेक की तैयारियां कराई थी, वह सलमान को ऑफर कर रहे हैं. आमिर को बड़ी हिट की जरूरत है. क्या शाहरुख की तरह उनका करियर भी स्पाईवर्स फिल्म से बच सकेगाॽ

 

Aamir Khan: स्पाईवर्स फिल्म में अब तीसरे खान का नंबर; सलमान-शाहरुख के बाद आमिर पर नजरॽ

Salman Shah Rukh And Aamir: पठान की सफलता ने यशराज फिल्म्स की बीते दो साल की विफलताओं को पीछे कर दिया है. खबर है कि निर्माता अब पूरी तरह से अपने नए आइडिये, स्पाई यूनिवर्स की फिल्मों पर ही फोकस चाह रहे हैं. बीते डेढ़-दो साल में यशराज फिल्म्स की बंटी और बबली 2, जयेशभाई जोरदार, सम्राट पृथ्वीराज और शमशेरा जैसी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरीं. चारों फिल्में अलग-अलग तरह की थीं और कमजोर कंटेंट की वजह से दर्शकों ने इन्हें नकार दिया था. हालांकि पठान का कंटेंट भी कमजोर है परंतु फिल्म के बेशरम रंग गाने के रिलीज के साथ हुए विरोध और शाहरुख खान की रणनीति ने फिल्म को हिट बना दिया.

एक नया स्पाई एजेंट

यशराज की अगली फिल्म टाइगर 3 है, जिसमें सलमान खान और कैटरीना कैफ होंगे. पठान की सफलता देखते हुए निर्माताओं को पूरा भरोसा है कि दर्शक इसे भी देखने आएंगे. पठान की रिलीज से पहले यशराज फिल्म्स ने अपने स्पाई युनिवर्स की घोषणा की और बताया कि पठान, वार और टाइगर फिल्मों के सितारों को लेकर वह आगे भी फिल्में बनाएगा. तीनों फिल्मों मुख्य किरदार भारत के खुफिया एजेंट बताए गए हैं, जो आतंकवाद से लड़ते हैं. शाहरुख, सलमान और ऋतिक रोशन इन फिल्मों में लीड में हैं. जबकि जॉन का विलेन किरदार पठान में लोगों ने पसंद किया है. इसी तरह कैटरीना और दीपिका चोपड़ा भी बॉक्स ऑफिस की बिकाऊ स्टार हैं. ऐसे में अब खबर है कि यशराज के सर्वेसर्वा आदित्य चोपड़ा इंडस्ट्री के तीसरे खान आमिर को भी अपने इस स्पाई युनिवर्स का हिस्सा बनाने चाहते हैं.

क्या है ऐसी कहानी
हाल में पठान के डायलॉग राइटर अब्बास टायरवाल ने कहा कि मुझे लगता है कि आदित्य चोपड़ा आने वाले समय में आमिर खान को अपने स्पाई युनिवर्स से बाहर नहीं रखना चाहेंगे. अगर कोई उनके पास चौथे एजेंट का बढ़िया आइडिया लेकर जाता है तो निश्चित ही वह आमिर को फिल्म ऑफर करेंगे. उन्होंने कहा कि फिलहाल वार 2 और पठान 2 की कोई योजना नहीं है लेकिन सच क्या है, वह सिर्फ आदित्य चोपड़ा बता सकेंगे. पठान 2 के बारे में पठान के निर्देशक सिद्धार्थ आनंद पहले ही संकेत दे चुके हैं कि वह फिल्म पठान के सीक्वल की बजाय प्रीक्वल हो सकती है. अब देखना यह है कि क्या आमिर खान की यशराज फिल्म्स में फिर एंट्री होगी क्योंकि 2018 में इस बैनर में बनी ठग्स ऑफ हिंदुस्तान बड़ी फ्लॉप हुई. फिल्म से यशराज और आमिर, दोनों को आर्थिक नुकसान की चर्चाएं थीं. घाटे के बाद इनके संबंध सहज नहीं रह गए. फिलहाल आमिर बैकफुट पर हैं क्योंकि ठग्स ऑफ हिंदुस्तान के बाद उनकी लाल सिंह चड्ढा भी पिछले साल बड़ी फ्लॉप रही. ऐसे में अगर उनके पास स्पाई युनिवर्स में एजेंट बनने का मौका आता है, तो वह पुराना घाटा भुला देंगे. इसी में उनका फायदा है.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

 

Trending news