UP Politics: 'अंतरात्मा की आवाज' पर क्रॉस वोटिंग करने वाले सपा के विधायकों को बीजेपी देगी 'तोहफा', जानें किसे क्या मिलेगा?
Advertisement
trendingNow12131775

UP Politics: 'अंतरात्मा की आवाज' पर क्रॉस वोटिंग करने वाले सपा के विधायकों को बीजेपी देगी 'तोहफा', जानें किसे क्या मिलेगा?

Rajya Sabha Elections: यूपी की 10 राज्यसभा सीटों के लिए मंगलवार को मतदान हुआ. इनमें से आठ सीटें बीजेपी और दो सीटें सपा ने जीतीं. क्रॉस वोटिंग की वजह से सपा के अब 2 ही प्रत्याशी ही चुनाव जीत पाए जबकि पार्टी ने तीन उम्मीदवार चुनाव में उतारे थे.

UP Politics: 'अंतरात्मा की आवाज' पर क्रॉस वोटिंग करने वाले सपा के विधायकों को बीजेपी देगी 'तोहफा', जानें किसे क्या मिलेगा?

SP Rebel MLAs: बीजेपी सपा के उन सभी बागी विधायकों को तोहफा देने जा रही हैं जिन्होंने राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग कर भगवा पार्टी को सफलता दिलवायी. बता दें यूपी की 10 राज्यसभा सीटों के लिए मंगलवार को मतदान हुआ. इनमें से आठ सीटें बीजेपी और दो सीटें सपा ने जीती हैं. क्रॉस वोटिंग की वजह से सपा के अब 2 ही प्रत्याशी राज्यसभा पहुंच पाएंगे जबकि पार्टी ने तीन उम्मीदवार चुनाव में उतारे थे.

क्रॉस वोटिंग विधायकों का कहना था कि उन्होंने जो किया 'अंतरात्मा की आवाज' पर किया. राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि क्रॉस वोटिंग करने वाले विधायकों को अब बीजेपी खुश करने जा रही है.

मनोज पांडे
सूत्रों के मुताबिक रायबरेली के ऊंचाहार से विधायक मनोज पांडे को भाजपा रायबरेली से लोकसभा चुनाव लड़वा सकती है. पांडे 2012 से लगातार विधायक हैं. विधानसभा चुनाव में वह सपा के ब्राह्मण चेहरा थे.

राज्यसभा चुनाव की वोटिंग से पहले उन्होंने विधानसभा में समाजवादी पार्टी के चीफ़ व्हिप के पद से इस्तीफा दे दिया था और इसका ऐलान अपने फेसबुक पेज पर किया था. 

माना जाता है मनोज पांडे की स्वामी प्रासद मौर्य से नहीं बनती थी. पांडे की सपा से दूरी की यह भी एक वजह मानी जाती है. गौरतलब है कि मौर्य भी दो बार ऊंचाहार सीट से विधायक रह चुके हैं. हालांकि अब वह भी सपा से अलग हो चुके हैं. 

राकेश पांडे और आशुतोष मौर्य
अंबेडकरनगर के जलालपुर से विधायक राकेश पांडे ने भी राज्यसभा चुनाव में बीजेपी के पक्ष में वोटिंग की. अब उनके बेटे रितेश पांडे को अंबेडकरनगर लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी बनाए जाने की चर्चा शुरू हो गुई है. 

वहीं बदायूं के बिसौली से विधायक आशुतोष मौर्य को भी लोकसभा टिकट दिए जाने की चर्चा हैं. 

इन विधायकों को भी मिलेगा गिफ्ट
इसके अलावा चायल से विधायक पूजा पाल, जालौन के कालपी से विधायक विनोद चतुर्वेदी, अयोध्या जिले के गोसाईगंज के विधायक अभय सिंह, अमेठी के गौरीगंज के विधायक राकेश प्रताप सिंह को बीजेपी बड़ा तोहफा दे सकती हैं.

अभय सिंह और राकेश सिंह की बढ़ सकती है सुरक्षा
सूत्रों का कहना है कि लॉरेंस बिश्नोई गैंग के निशाने पर रहे अभय सिंह की सुरक्षा बढ़ सकती है. वहीं  राकेश सिंह की भी सुरक्षा में इजाफा किया जा सकता है. लंबे समय से दोनों विधायक खुद के जान पर खतरा की आशंका जाहिर करते रहे हैं.

(Photo courtesy: @BJP4UP)

Trending news