Lok Sabha Result 2024: स्मृति ईरानी, आर के सिंह बड़ी हार की ओर.. अन्य बड़े केंद्रीय मंत्रियों का क्या हुआ?
Advertisement
trendingNow12278989

Lok Sabha Result 2024: स्मृति ईरानी, आर के सिंह बड़ी हार की ओर.. अन्य बड़े केंद्रीय मंत्रियों का क्या हुआ?

Election Results 2024: अमेठी से बीजेपी उम्मीदवार और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी कांग्रेस उम्मीदवार किशोर लाल शर्मा से एक लाख से ज्यादा वोटों से पीछे चल रही हैं. वहीं, बेगूसराय से गिरिराज सिंह 60 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं.

Lok Sabha Result 2024: स्मृति ईरानी, आर के सिंह बड़ी हार की ओर.. अन्य बड़े केंद्रीय मंत्रियों का क्या हुआ?

Lok Sabha Chunav result 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम के शुरुआती रुझानों के मुताबिक, भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व में एनडीए को लगातार तीसरी बार बहुमत मिलती नजर आ रही है. हालांकि, विपक्षी गठबंधन INDIA भी कड़ी टक्कर में है. रुझानों से यह भी पता चलता है कि पिछली एनडीए सरकार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी से, गृह मंत्री अमित शाह गांधीनगर से और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर हमीरपुर से आगे चल रहे हैं.

 

अन्य मंत्रियों का क्या है हाल?

अमेठी से बीजेपी उम्मीदवार और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी कांग्रेस उम्मीदवार किशोर लाल शर्मा से एक लाख से ज्यादा वोटों से पीछे चल रही हैं.

झारखंड के खूंटी से बीजेपी उम्मीदवार और केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा कांग्रेस उम्मीदवार काली चरण मुंडा से 80 हजार से ज्यादा वोटों से पीछे चल रहे हैं.

बेगूसराय से बीजेपी उम्मीदवार गिरिराज सिंह 60 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं. यहां उनका मुकाबला सीपीआई के अवधेश कुमार राय से है.

महाराष्ट्र के नागपुर सीट से बीजेपी उम्मीदवार नितिन गडकरी 56 हजार से ज्यादा वोटों से आगे चल रहे हैं. दूसरे नंबर पर कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार विकास ठाकरे हैं.

गुना से बीजेपी उम्मीदवार ज्योतिरादित्य सिंधिया 4 लाख 60 हजार से ज्यादा वोटों से आगे चल रहे हैं. दूसरे नंबर पर कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार यादवेंद्र राव हैं. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान विदिशा सीट से चार लाख 54 हजार से ज्यादा वोटों से आगे हैं.

तिरुवनंतपुरम से बीजेपी उम्मीदवार राजीव चंद्रशेखर लगभग 46 सौ वोटों से पीछे चल रहे हैं. इस सीट से कांग्रेस उम्मीदवार शशि थरूर आगे चल रहे हैं.

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला कोटा से 34 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं. कांग्रेस उम्मीदवार प्रह्लाद गुंजल दूसरे स्थान पर हैं.

आरा से बीजेपी उम्मीदवार और केंद्रीय मंत्री आर के सिंह 40 हजार से ज्यादा वोटों से पीछे चल रहे हैं. यहां से सीपीआई(एम-एल) उम्मीदवार सुदामा प्रसाद आगे चल रहे हैं.

Trending news