Lok Sabha Election 2024: पूर्व सांसद नवीन जिंदल बीजेपी में शामिल, कांग्रेस को लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा झटका
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: पूर्व सांसद नवीन जिंदल बीजेपी में शामिल, कांग्रेस को लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा झटका

Naveen Jindal Resigns Congress: कांग्रेस को लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा झटका लगा है. रविवार को पूर्व सांसद और कारोबारी नवीन जिंदल ने कांग्रेस की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. इसके बाद वह बीजेपी में शामिल हो गए. इसकी जानकारी नवीन जिंदल ने ट्वीट कर दी. उन्होंने लिखा, 'मैंने 10 वर्ष कांग्रेस पार्टी  के कुरुक्षेत्र के सांसद के रूप में संसद में प्रतिनिधित्व किया. मैं कांग्रेस नेतृत्व और तत्कालीन प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह का धन्यवाद करता हूं. आज मैं कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं.

Lok Sabha Election 2024: पूर्व सांसद नवीन जिंदल बीजेपी में शामिल, कांग्रेस को लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा झटका

Naveen Jindal Joins BJP: कांग्रेस को लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा झटका लगा है. रविवार को पूर्व सांसद और कारोबारी नवीन जिंदल ने कांग्रेस की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. इसके बाद वह बीजेपी में शामिल हो गए. इसकी जानकारी नवीन जिंदल ने ट्वीट कर दी. उन्होंने लिखा, 'मैंने 10 वर्ष कांग्रेस पार्टी  के कुरुक्षेत्र के सांसद के रूप में संसद में प्रतिनिधित्व किया. मैं कांग्रेस नेतृत्व और तत्कालीन प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह का धन्यवाद करता हूं. आज मैं कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं. दरअसल नवीन जिंदल की भाजपा में जाने की अटकलें पहले ही लगाई जा रही थीं. उन्होंने रविवार शाम कांग्रेस से इस्तीफा दिया और इसके तुरंत बाद वह बीजेपी हेडक्वॉर्टर्स पहुंचे और पार्टी में शामिल हो गए. 

बीजेपी में शामिल होने के बाद नवीन जिंदल ने कहा, 'यह मेरे लिए सौभाग्य की बात है कि बीजेपी ने मुझे यह मौका दिया. आज होली के शुभ मौके पर मेरा लक्ष्य देश में और अधिक खुशियां लाना है. हम पीएम मोदी की अगुआई में लोगों के जीवन को बेहतर बनाने की दिशा में काम करेंगे. मुझे पूरा यकीन है कि हम सभी अपने भारत को विकसित भारत बनाने की कोशिश कर रहे हैं और हमें इसमें सफलता मिलेगी.

'जो जिम्मेदारी मिलेगी, उसे निभाऊंगा'

जिंदल ने आगे कहा, बीजेपी मुझे जो भी जिम्मेदारी देगी. मैं उस जिम्मेदारी को अच्छे से निभाऊंगा. मैं पिछले 10 वर्षों से कांग्रेस के साथ हूं. मैं पार्टी में सक्रिय नहीं था, मैंने पिछले 10 वर्षों में उनके किसी भी कार्यक्रम में भाग नहीं लिया है और मैं उस राजनीतिक दल से पूरी तरह से अलग हो गया हूं. मेरा ध्यान केवल अपने काम, सामाजिक कार्य और यूनिवर्सिटी पर था. इसलिए मुझे नहीं लगता कि मेरे इस्तीफे से उन (कांग्रेस) पर कोई फर्क पड़ेगा क्योंकि मेरा वहां न तो कोई प्रभार था और न ही मैं कभी कोई पदाधिकारी था.

पूर्व सांसद ने आगे कहा, पार्टी में किसी भी तरह की. मुझे वहां रहते हुए 10 साल हो गए हैं, मैंने वहां अपनी जिम्मेदारियां निभाईं और पिछले 10 सालों से मैं कांग्रेस पार्टी से पूरी तरह से दूर हूं. मैं किसी भी तरह से सक्रिय नहीं हूं, इसलिए मुझे नहीं लगता कि इससे उन्हें कोई फर्क पड़ेगा.' अब जब मैं राजनीतिक जीवन में आ रहा हूं और बीजेपी में शामिल हो गया हूं तो अब बीजेपी की नीतियों पर चलते हुए हम सब मिलकर अपने सपनों का भारत बनाने का प्रयास करेंगे.

Trending news