Congress List: वाराणसी में पीएम मोदी के सामने इस बार भी अजय राय, कांग्रेस ने जारी की 46 उम्मीदवारों की लिस्ट
Advertisement

Congress List: वाराणसी में पीएम मोदी के सामने इस बार भी अजय राय, कांग्रेस ने जारी की 46 उम्मीदवारों की लिस्ट

Congress 4th List: लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी ने इस बार भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में अजय राय पर भरोसा जताया है.

Congress List: वाराणसी में पीएम मोदी के सामने इस बार भी अजय राय, कांग्रेस ने जारी की 46 उम्मीदवारों की लिस्ट

Congress 4th List: लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी ने इस बार भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में अजय राय पर भरोसा जताया है. 2014 और 2019 के बाद 2024 के लोकसभा चुनाव में अजय राय तीसरी बार पीएम मोदी का सामना करेंगे. पिछले दोनों चुनावों में राय को वोटों के बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा था.

पीएम मोदी के सामने अजय राय

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए शनिवार को 46 उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी की. जिसमें सबसे प्रमुख नाम पार्टी की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष अजय राय और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का है. अजय राय को वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ उम्मीदवार बनाया गया है तो दिग्विजय सिंह को मध्य प्रदेश के राजगढ़ से टिकट दिया गया है.

इमरान मसूद को सहारनपुर से उम्मीदवार बनाया

पार्टी की ओर से जारी उम्मीदवारों की चौथी सूची के अनुसार, बहुजन समाज पार्टी से कांग्रेस में शामिल हुए 17वीं लोकसभा के सदस्य दानिश अली को अमरोहा से टिकट दिया गया है. वह वर्तमान में इसी संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं. कांग्रेस ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के चर्चित मुस्लिम नेता इमरान मसूद को सहारनपुर से उम्मीदवार बनाया है. उत्तर प्रदेश की बाराबंकी सीट से पूर्व सांसद पीएम पुनिया के पुत्र तनुज पुनिया को टिकट दिया गया है. महाराष्ट्र के नागपुर से केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के खिलाफ विकास ठाकरे को उम्मीदवार घोषित किया गया है.

विजय वसंत को कन्याकुमारी से उम्मीदवार बनाया

कांग्रेस ने तमिलनाडु में अपने सांसदों मणिकम टैगोर को विरुधुनगर, कार्ति चिदंबरम को शिवगंगा, ज्योति मणि को करूर और विजय वसंत को कन्याकुमारी से उम्मीदवार बनाया है. पार्टी लोकसभा चुनाव के लिए अब तक 183 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है. उसने पहली सूची में 39, दूसरी सूची में 43 और तीसरी सूची में 56 उम्मीदवार घोषित किए थे.

19 अप्रैल से शुरू होगा लोकसभा चुनाव

देश में 18वीं लोकसभा के लिए चुनाव 19 अप्रैल से शुरू होंगे. इसके बाद छह और चरणों में 26 अप्रैल, सात मई, 13 मई, 20 मई, 25 मई और एक जून को मतदान होगा. लोकसभा के 543 निर्वाचन क्षेत्रों में लगभग 97 करोड़ पंजीकृत मतदाता 10.5 लाख मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news