UPSSSC Jobs: उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी की भरमार, ऑडिटर बनना है तो इस तारीख से पहले कर दें आवेदन
Advertisement
trendingNow11784420

UPSSSC Jobs: उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी की भरमार, ऑडिटर बनना है तो इस तारीख से पहले कर दें आवेदन

UPSSSC Jobs 2023: अगर आप उत्तर प्रदेश में रहते हैं और गवर्नमेंट जॉब के लिए तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. यूपी सरकार ने लेखा परीक्षक और लेखा सहायक के पदों पर बंपर भर्तियां निकाली है. 

UPSSSC Jobs: उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी की भरमार, ऑडिटर बनना है तो इस तारीख से पहले कर दें आवेदन

​UPSSSC Jobs 2023: सरकारी नौकरी हर कोई करना चाहता है और अगर यह तलाश किसी बेहतर नौकरी पर खत्म हो तो भविष्य संवर जाता है. ऐसे में युवाओं के पास अच्छा मौका है. आइए जानते हैं इस वैकेंसी से जुड़ी तमाम जरूरी डिटेल्स

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है, जिसके मुताबिक यूपी में लेखा परीक्षक (Auditor) और लेखा सहायक (Accounts Assistant) के पद पर आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. इन पदों के लिए योग्य और इच्छुक कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं. 

आवेदन की लास्ट डेट
इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स के पास 1 अगस्त तक का समय है. इच्छुक कैंडिडेट्स इस भर्ती के लिए जल्द से जल्द आवेदन कर दें. 

वैकेंसी डिटेल
उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने कुल 530 पदों पर आवेदन मांगे हैं. इनमें लेखा परीक्षा के 529 और लेखा सहायक का 01 पद शामिल है.

जरूरी योग्यता
ऑडिटर और असिस्टेंट अकाउंटेंट पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास बीकॉम/अकाउंटिंग में पीजी और ओ लेवल कंप्यूटर डिप्लोमा होना चाहिए. 

आयु सीमा
ऑडिटर और असिस्टेंट अकाउंटेंट पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा 21 से 40 साल के बीच निर्धारित की गई है. 

आवेदन शुल्क
इस भर्ती अभियान के तहत आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 25 रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. 

सिलेक्शन प्रोसेस
इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन यूपी पीईटी-2022 स्कोर के आधार पर शॉर्टलिस्टिंग, मुख्य लिखित परीक्षा, डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन और मेडिकल टेस्ट के माध्यम से किया जाएगा.

सैलरी
ऑडिटर पद पर चयनित होने वाले कैंडिडेट्स को सैलरी के तौर पर 29,200-92,300 रुपये सैलरी मिलेगी. वहीं, सहायक अकाउंटेंट पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 25,500-81,100 रुपये प्रतिमाह दिए जाएंगे. 

कैसे करें आवेदन
सबसे पहले यूपीएसएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाएं.
यहां होमपेज पर यूपीएसएसएससी ऑडिटर एप्लिकेशन फॉर्म 2023 लिंक पर जाएं.
इसके बाद अपने जरूरी डाक्यूमेंट्स अपलोड करें.
अब निर्धारित आवेदन फीस अदा करें.
इसके बाद आवेदन फॉर्म सबमिट कर दें.
अब आवेदन फॉर्म डाउनलोड कर लें.
आवेदन पत्र का प्रिंट निकाल जरूर निकाल लें.

Trending news